Breaking Newsअपराधउत्तर प्रदेशमुरादाबादराष्ट्रीय

शादी के नाम पर ठगी : ‘सपनों का फर्जी राजकुमार’ दिखाकर करोड़ों ठगने वाले बंटी-बब्ली गिरफ्तार

Cheating in the name of marriage: Bunty-Babli arrested for cheating crores by showing 'fake prince of dreams'

25 सितंबर 22, मुरादाबाद। मेट्रोमोनियल साइट पर लड़कों की फर्जी प्रोफाइल बनाकर अनोखे अंदाज में ठगी करने वाले बंटी-बब्ली (पति-पत्नी) अखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गए। डाक्टर और इंजीनियर लड़कों से रिश्ता कराने का धोखा देने वाले दंपति ने करीब 35 परिवारों से एक करोड़ रुपये से अधिक की ठगी कर चुके हैं। सिविल लाइंस थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट के आधार पर साइबर सेल और थाने की पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाकर पकड़ा है।

दंपति बना चुका है 35 परिवारों को शिकार

सीओ सिविल लाइंस डा. अनूप कुमार यादव ने बताया कि मेट्रोमोनियल साइट पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर ठगी करने वाले दंपति के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में अभियोग पंजीकृत किया गया था। पीड़ित परिवार से बेटी की शादी अच्चे परिवार में कराने के नाम पर 27 लाख रुपये की ठगी की थी।विवेचना के लिए थाना पुलिस और साइबर सेल टीम ने संयुक्त रूप से करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सीओ सिविल लाइंस ने बताया कि आरोपी युवक ­ाारखंड का बबलू कुमार और युवती बिहार के पूजा कुमारी है और यह दोनों आपस में पति-पत्नी हंै। पूछताछ में सामने आया है कि पिछले डेढ़ वर्षो में लगभग 35 लोगों को शिकार बनाया है।

सरगंगा राम अस्पताल के चिकित्सकों को लगाया चूना

सीओ के मुताबिक आरोपी मेट्रोमोनियल साइट पर इंप्रेसिव प्रोफाइल क्रियेट करके खूबसूरत लड़कों की फोटो लगाते थे। रिश्ता होने पर लड़की वालों से कभी मांगलिक दोष के नाम और कभी विभिन्न रस्मों के नाम पर खुद की वसूली कर लेते थे। यह दंबति अबतक लगभग एक करोड़ 16 लाख 83 हजार रुपये लोगों से हड़प कर चुका है। सीओ डॉ. अनूप कुमार ने बताया कि दोनों को अदालत में पेश किया था, जहां से अदालत ने उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि तफ्तीश अभी जारी और जो भी नाम सामने आएंगे उनपर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button