अंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशग्रेटर नोएडाबाराबंकीमुरादाबादराष्ट्रीय

APRIL FAIR DELHI : भारतीय हस्तशिल्प उत्पाद तीन दिन मचाएंगे अप्रैल फेयर दिल्ली में धमाल

APRIL FAIR DELHI: Indian handicraft products will create a stir in April Fair Delhi for three days.

13 अप्रैल 24, ग्रेटर नोएडा। इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में बिजनेस-टू-बिजनेस मेला अप्रैल फेयर की शुरुआत 20 से 22 अप्रैल तक होने जा रही है। वैश्विक मंदी के छटते बादलों के बीच लग रहे तीन दिवसीय मेले में दुनिया भर से बायर्स आने के साथ देश की बड़ी कंपनियां भी खरीददारी करने पहुंच रही है। देश के धातु हस्तशिल्प के उपहार व रोजाना जरूरत के उत्पादों के साथ होम डेकोर, हाउसवेयर, होम फर्निशिंग, फर्नीचर, लाइटिंग, कालीन, गलीचे, फैशन आभूषण, बैग आदि के लिए बड़ा बिजनेस साबित हो सकता है। उपहार मेले में करीब नौ सौ स्टाल लगाए गए हैं जिसमें देश-विदेश की करीब 15 बिजनेस एसोसिएशन सहयोग कर रही हैं।

मेले को लेकर खरीददारों के बीच रोमांच

इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट के अध्यक्ष डा. राकेश कुमार ने कहा कि अप्रैल फेयर दिल्ली एक अनूठा बीटूबी सोर्सिंग शो है जिसमें 900 से अधिक प्रदर्शक शामिल होंगे। मेले में होम डेकोर, हाउसवेयर, होम फर्निशिंग, फर्नीचर और लाइटिंग, कालीन और गलीचे, फैशन-आभूषण, बैग और पर्यावरण-अनुकूल उत्पाद जैसी श्रेणियों में उत्पादों की एक विशाल श्रृंखला पेश करेंगे। साथ ही यहां खिलौने, क्रिसमस और उत्सव के उपहार और सुगंधित उत्पाद समेत बहुत से हस्तशिल्प उत्पाद भी मिलेंगे। यह देश भर में होने वाला अपनी तरह का पहला और सबसे अनोखा आयोजन है, जो अपने खरीदारों के लिए समग्र सोर्सिंग समाधान प्रस्तुत करता है। य्मार्ट को विश्व के सर्वश्रेष्ठ सोर्सिंग हब के साथ प्रतिस्पर्धा में लाने और वैश्विक दर्शकों को ज्यादा से ज्यादा तादाद में आकर्षित करने का एक प्रयास है। यह मेला मार्ट को देश-विदेश में सबसे बड़े भारतीय सोर्सिंग हब के रूप में स्थापित करेगा। उन्होंने बताया कि मेला खरीदारों के लिए सोर्सिंग का शानदार अनुभव प्रदान करेगा। मेले के जरिये विदेशी खरीदारों, प्रमुख खुदरा व घरेलू खरीदारों, कॉपोर्रेट घरानों, खरीद एजेंटों, ई-खुदरा विक्रेताओं और पुनर्विक्रेताओं को हस्तनिर्मित उत्पाद उद्योग के सभी क्षेत्रों के निमार्ताओं से सीधे तौर पर जोड़ने में सहयोग करेगा।

डा. राकेश कुमार

कई देशों के आ रहे हैं बायर्स

राकेश कुमार ने बताया कि सफलता की ओर बढ़ते हुए इस मेले में संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, यूरोप, संयुक्त राज्य अमेरिका, आॅस्ट्रेलिया, दक्षिण पूर्व देशों और दक्षिण अफ्रीका सहित 74 देशों के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों के चार सौ से अधिक विदेशी खरीदारों ने आने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। उन्होंने बताया कि देश् की खुदरा श्रृंखलाओं, खुदरा विक्रेताओं और ई-कॉमर्स कंपनियों के दो हजार से अधिक घरेलू खरीदारों ने अपनी भागीदारी की पुष्टि की है। फेयर में आने वाले सभी खरीदारों को प्री रजिस्ट्रेशन की सुविधा दे रहा है, जो कि आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। अगर कोई स्पॉट रजिस्ट्रेशन का विकल्प चाहता है तो वह भी उपलब्ध है जिसे बिजनेस कार्ड या कंपनी का विवरण देकर उसी समय प्राप्त किया जा सकता है। मेला में सुबह दस बजे से शाम छह बजे तक चलेगा। खरीदारों के लिए व्यावसायिक चर्चा और नेटवर्किंग के लिए विशेष लाउंज का भी प्रबंध किया गया है। कार्यक्रम स्थल पर व्यापक पार्किंग की सुविधा भी उपलब्ध है। खरीदारों की सहूलियत के लिए सहायता और नियंत्रण कक्ष के साथ परिवहन और जल सुविधाएं भी उपलब्ध हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button