उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

चुनाव पर भारी ईद की तैयारी : मतदाताओं पर नहीं चढ़ रहा सियासी रंग, सपा में गुटबाजी चरम पर

Eid preparations heavy on elections: Political color is not reaching the voters, factionalism is at its peak in SP

01 अप्रैल 24, मुरादाबाद। देश की सरकार बनाने और बिगाड़ने वाला अहम चुनाव अभी परवान नहीं चढ़ पा रहा है। मुस्लिम बाहुल्य सीट पर मुस्लिम मतदाता रमजान की ईबादत और ईद की तैयारी में लगे हैं । जानकार मानते हैं कि सपा प्रत्याशी क्षेत्र में लोगों से जनसंपर्क तो कर रही हैं, लेकिन चुनाव अभी तक पूरी तरह व्यवस्थित नहीं हो सका है। चुनाव के लिए विभिन्न कार्यों के लिए जिम्मेदारी तय नहीं होने के कारण सपा के चुनाव कार्यालय पर जाने वाले मतदाता और चुनाव लड़ाने के शौकीन लोग बेरंग लौट रहे हैं। सपा कार्यकर्ताओं में भी निराशा देखी जा रही है।

जिला व शहर कमेटी की बैठक आज

दरअसल, रुचिवीरा को टिकट होने से सांसद डा. एसटी हसन का गुट खफा है और अभी तक यह लोग चुनाव से नहीं जुड़ सके हैं। प्रत्याशी रुचिवीरा के नजदीक विधायक कमाल अख्तर, पूर्व जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह और पूर्व महानगर अध्यक्ष शाने अली शानू ही दिखाई दे रहे हैं। हालांकि शाने अली शानू और जयवीर सिंह भी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को मुतमईन नहीं कर पा रहे हैं। सपा जिलाध्यक्ष डीपी यादव और महानगर अध्यक्ष इकबाल अंसारी भी प्रत्याशी रुचिवीरा से नहीं जुड़ सके हैं। हालांकि मंगलवार को पूर्वाह्न 11 बजे जिला एवं महानगर की संयुक्त बैठक चक्कर की मिलक स्थित पार्टी कार्यालय पर बुलाई गई है। बताया गया है कि बैठक में प्रत्याशी रुचिवीरा भी शाामिल रहेंगी। बैठक में चुनाव की रणनीति को लेकर विचार किया जाएगा। जिलाध्यक्ष डीपी यादव व महानगर अध्यक्ष इकबाल अंसारी का कहना है कि पार्टी प्रत्याशी को मजबूती से लड़ाने की रणनीति तय की जाएगी।

व्यवस्थाओं से खफा हैं मतदाता

दूसरी तरफ रमजान का आखिरी अशरा शुरू हो गया है। ईबादत के साथ-साथ मुस्लिम समाज ईद की तैयारी में लगा है। ईदगाह के रहने वाले सुभान बताते हैं कि काम कम है और बच्चों के लिए कपड़े सिलाने के साथ दीगर सामान लाने की जद्दोजहद में लगे हैं, इलेक्शन के बारे में ईद के बाद सोचेंगे। पीरजादा के राहत अली कहते हैं कि दिन में काम-धाम में लगे रहते हैं और रात थोड़ा वक्त मिलता है तो ईद की तैयारी करते हैं। कटघर के खुर्शीद कहते हैं कि रमजान और ईद साल में एक बार आती है पहले इसमें लगे हैं चुनाव तो ईद के बाद देख लेंगे। कुछ लोगों ने सपा प्रत्याशी के चयन पर भी सवाल उठाए हैं तथा लालबाग के दानिश अली कहते हैं कि सपा के चुनाव कार्यालय पर गया था, लेकिन वहां कोई बात सुनने वाला ही नहीं मिला, इसलिए थोड़ी देर बैठकर आ गया। सपा प्रत्याशी रुचिवीरा और उनके चुनाव में लगी बिजनौर की टीम से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन फोन नहीं उठ सका। जानकारों का कहना है कि मीडिया में भी रुचिवीरा का प्रचार नजर नहीं आ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button