उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

मुरादाबाद लोकसभा : सीट बंटवारे पर असमंजस, मगर हाजी इकराम समेत डेढ़ दर्जन कांग्रेसी टिकट के दावेदार

Moradabad Lok Sabha seat: Confusion over distribution, but one and a half dozen contenders for Congress ticket including Haji Ikram

15 फरवरी 24, मुरादाबाद। स्थानीय संसदीय सीट पर कांग्रेस नेताओं की निगाहें लगी हैं। हालांकि अभी सीट बंटवारे की स्थिति क्लीयर नहीं हो सकी है, लेकिन डेढ़ दर्जन नेताओं के नाम चुनाव लड़ने के लिए सामने आ चुके हैं जिसमें 11 ने पिछले दिनों आए कोआॅर्डिनेटर के सामने टिकट के लिए आवेदन किया है। इसके अलावा कई और नाम भी हैं जो चुनाव लड़ने का मन बना रहे हैं और उनके समर्थक गाहे-बगाहे उनका नाम उछालते रहते हैं।

दानिश अली, अजहर, राजबब्बर भी चर्चा में

याद रहे कि 13 फरवरी सर्किट हाउस में एआईसीसी द्वारा नामित कोआॅर्डिनेटर डा. युसूफ कुरैशी ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी। उन्होंने चुनाव की स्थिति पर कार्यकर्ताओं का फीडबैक लिया। उन्होंने बताया कि गठबंधन प्रत्याशी और संगठन के बीच तालमेल बनाने की जिम्मेदारी मिली है। इस दौरान 11 कांग्रेसियों ने उन्हें टिकट के लिए आवेदन भी दिया। खबर मिली है कि हाजी इकराम कुरैशी, अजय सारस्वत सोनी, पुष्पेंद्र सिंह चौहान, सगीर सईद, आजम अंसारी, उत्तम सिंह, फिरोज, अहसान चौधरी आादि ने दावेदारी की है। इसके अलावा विनोद गुंबर भी चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। स्थानीय के साथ कुछ बाहरी नेता भी इस सीट पर हाथ आजमाना चाहते हैं जिसमें पूर्व सांसद अजहरुद्दीन, राज बब्बर, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, दानिश अली के नाम भी चर्चाओं में हैं। कांग्रेस जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद का कहा है कि हाईकमान अभी दावेदारों के नाम मांग रहा है। हाईकमान जिताऊ नेता को प्रत्याशी बनाना चाहता है। इस दौरान असलम खुर्शीद, पंडित देशराज शर्मा, अनुभव मेहरोत्रा, अनुराग शर्मा, भयंकर सिंह बौद्ध, मोहतसिम मुख्तार, राजेंद्र वाल्मीकि, दाऊद खान, चौधरी एहसान खान, पार्षद शमशेर, पार्षद रेहान आादि मौजूद रहे जिनसे कोआर्डिनेटर डा. युसूफ कुरैशी ने संसदीय क्षेत्र और नेताओं के बारे में जानकारी एक की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button