अध्यात्मउत्तर प्रदेशधर्म-कर्ममुरादाबादराजनीति

सीएम योगी का सम्भल दौरा : श्री कल्कि धाम का 19 को शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी, प्रमोद कृष्णम पर सबकी नजरें

CM Yogi's Sambhal visit: PM Modi will lay the foundation stone of Shri Kalki Dham on 19th, all eyes on Pramod Krishnam

12 फरवरी 24, मुरादाबाद। सोमवार को मुख्मंत्री योगी अदित्यनाथ ने सम्भल स्थित ऐंचोड़ा कंबोह में श्री कल्कि धाम स्थापना की तैयारियों का जायजा लिया। श्री कल्कि धाम का शिलान्यास 19 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। कार्यक्रम स्थल का सीएम योगी ने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश तथा श्री कल्कि धाम के गर्भगृह आदि का निरीक्षण भी किया। मुख्यमंत्री ने यहां मुरादाबाद मंडल के अफसरों संग विकास कार्यों की समीक्षा भी की। गौरतलब है कि कांग्रेस से निकाले जाने के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम के अगले कदम पर सभी की निगाहें लगी हैं।

सम्भल के श्री कल्कि धाम में निरीक्षण करते सीएम योगी अदित्यानाथ।

संतों व जनता को नहीं हो परेशानी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए जाने वाले श्री कल्कि धाम के शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों को परखा। सीएम योगी ने कार्यक्रम स्थल का विस्तृत मुआयना किया। सीएम ने कार्यक्रम स्थल, गर्भगृह, मंच और हेलीपैड का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा है कि पीएम के आयोजन में संतों व जनत तो किसी तरह वकी समस्या नहीं होनी चाहिए। तैयारियां समय से मुकम्मल करने और सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद बनाने की हिदायत दी है।अफसरों ने मुख्यमंत्री को बताया कि शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियां तेजी से पूरी की जा रही हैं। कार्यक्रम स्थल व आसपास के इलाके को समतल करा लिया गया है, साथ ही मिट्टी से गड्ढे भरवा लिए गए हैं। इसके अलावा छह हेलीपैड भी बनाए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने ऐंचोड़ा कंबोह तक आने वाले सभी मार्गों पर सफाई व्यवस्था दुरूस्त कराने, मार्गों को आकर्षक ढंग से सजाने, जरूरत व पानी के टैंकर की व्यवस्था करने को कहा है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को पूरी तरह से अलर्ट रहने और एंबुलेंस की पर्याप्त व्यवस्था की हिदायत दी है। इस दौरान प्रदेश में कृषि राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री गुलाब देवी, कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम, प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, डीजीपी प्रशांत कुमार, मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह, डीआईजी मुनिराज, डीएम सम्भल मनीष बंसल, एसपी सम्भल कुलदीप सिंह गुनावत, भाजपा पश्चिम के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल, बीजेपी जिलाध्यक्ष हरेन्द्र सिंह रिंकू आादि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button