उत्तर प्रदेशउत्तराखंडमुरादाबादराजनीति

तेली महापंचायत का विस्तार : यूपी व यूके के प्रभारी बने मोहम्मद अहमद बोले-तरक्की के लिए तालीम बेहद जरूरी

Expansion of Teli Mahapanchayat: Mohammad Ahmed became in-charge of UP and UK, said - education is necessary for progress

20 जनवरी 24, मुरादाबाद। अखिल भारतीय तेली महापंचायत के अध्यक्ष अब्दुल लतीफ ने संगठन का विस्तार करते हुए स्थानीय कांग्रेसी नेता मोहम्मद अहमद को उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड का प्रभारी नियुक्त किया है। नई दिल्ली में शुक्रवार को हुए कार्यक्रम में मुहम्मद अहमद को यह जिम्मेदारी दी गई है। नई जिम्मेदारी मिलने के बाद मोहम्मद अहमद ने संगठन को ग्राम स्तर पर तैयार करने का भरोसा जताया है।

रूढ़िवादी परंपराओं से दिलाएंगे निजात

अखिल भारतीय तेली महापंचायत के संरक्षक व राजस्थान के पूर्व मंत्री राजस्थान अशरफ अली खिलजी भी कार्यक्रम में मौजूद रहे और उन्होंने ही मोहम्मद अहमद को नई जिम्मेदारी देने का एलान किया। मोहम्मद अहमद ने कहा है कि सकारात्मक सोच के बिना समाज संगठित नहीं हो सकता है। इसलिए संगठन को चलाने के लिए समाज के लोगों के भीतर से नकारात्मकता को खत्म करने के लिए प्रयास करना होगा। सकारात्मक सोच के बिना संगठन को मजबूत करना व समाज संगठित करना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि तेली समाज में पिछले दो दशक से शिक्षा का स्तर तेजी से बढ़ा है, परन्तु समाज का शिक्षा पर और अधिक ध्यान केंद्रित करने के संघर्ष किया जाएगा। शिक्षा से समाज में जागरूकता बढेगी और अंधविश्वास और रूढ़िवादी परंपराओं निजात मिल सकेगी। शिक्षा से ही सरकारी सेवाओं में भागीदारी सुनिश्चित होती है। उन्होंने कहा है कि समाज को संगठित एवं जागरूक करने के लिए ग्राम स्तर से प्रदेश स्तर तक संगठन तैयार किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button