अपराधउत्तर प्रदेशमुरादाबाद

चाकुओं से ताबड़तोड़ हमला : चेलों ने 100 रुपये के लिए बेरहमी से किया पुजारी का कत्ल

Attack with knives: Disciples brutally kill priest for Rs 100

19 जनवरी 24, मुरादाबाद।थाना सिविल लाइन्स क्षेत्र अगवानपुर के गांव भटावली में प्राचीन शिव मंदिर के पुजारी की उसके चेलों ने महज सौ रुपये के लिए बेरहमी से हत्या करके सनसनी फैला दी। पुलिस ने तेजी दिखाते हुए चौबीस घंटे में हत्या का खुलासा करते दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से आला कत्ल और मंदिर के ताले की चाबी बरामद कर ली गई है। एसएसपी ने पुलिस टीम को दस हजार रुपये का इनाम देने का एलान भी किया है।

चाकू से किए गए सात वार

गौरतलब है कि भटावली में आाबादी से दूर और रामगंगा नदी के किनारे बने करीब दो सौ वर्ष पुराने मंदिर में पुजारी मुन्नालाल पुरी (65) थे। बीते दिन उनकी धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। पुजारी की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई थी। एसएसपी हेमराज मीणा और एसपी सिटी अखिलेश बदौरिया ने घटना स्थल का निरीक्षण करके फारेंसिक टीम को बुलाया और साक्ष्य एकत्र कराए थे। एसएसपी ने घटना के खुलासे के लिए पांच टीमों को लगाया गया था। पुलिस ने टीम ने गांव के लोगों तथा मंदिर में पूजा करने आए लोगों से पूछताछ की थी। पुलिस को सूचना मिली कि मोरा गांव के दो युवक पुजारी के पास रात तक रुके थे। पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी थी। इधर पता चला है कि पुजारी मुन्ना लाल की हत्या करने के लिए हत्यारों ने चाकू से सात वार किए। सातों वार दाहिने कान के नीचे किए गए थे जिससे गले में खून की नस कट कचने से मौत हो गई। इसके अलावा बांए डाल पर भारी वस्तु से प्रहार करने का निशान मिला है। विशेषज्ञ मानते हैं कि हत्या करने का अंदाज बेहद जुनुनी था। चाकुओं के वार के साथ पत्थर जैसी भारी वस्तु से भी चोट पहुंचाई गई थी।

एसएसपी हेमराज मीणा हत्या के खुलासे की जानकारी देते हुए तथा पीछे आरोपी।

आरोपियों ने पिया सुल्फा और खाना खाया

शुक्रवार को एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया कि परमकीर्ति उर्फ संजय डांसर पुत्र महावीर सिंह तथा कांति उर्फ बंटी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई ती उन्होंने हत्या करने कुबूल कर लिया है। पूछताछ में सामने आया कि संजय डांसर और बंटी रोजाना पुजारी मुन्ना लाल के पास जाते थे। बाबा की सेवा करते थे जिसमें उनके लिए भोजन बनाना और मालिश करना आदि करने पर बाबा उन्हें सुल्फा आदि पिलाते थे और कुछ पैसे भी देते थे। एसएसपी ने बताया कि घटना वाली शाम को बंटी और संजय ने पुजारी के लिए खाना बनाया था इसके एवज में बाबा ने दोनों को सुल्फा भी पिया था। रात में जब दोनों ने पुजारी से पैसे मांगे तो उन्होंने इन्कार कर दिया। एसएसपी के मुताबिक नशे में दोनों को गुस्सा आ गया और पास ही मौजूद चाकू से वार करके पुजारी मुन्ना लाल की हत्या कर दी। दोनों ने मंदिर के चैनल गेट का अंदर से ताला लगाया और भाग निकले। पुलिस ने अभियुक्तों की निशानदेही पर जंगल से चाकू और चाबी बरामद कर ली गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button