stateउत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

नफरत छोड़ो यूपी जोड़ो : मुहब्बत का संदेश लेकर निकले कांग्रेसियों पर पब्लिक ने बरसाये फूल

Leave the hatred, join UP: Public showered flowers on the Congressmen who came out with the message of love.

26 दिसंबर 23, मुरादाबाद। भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर यूपी में 20 दिसंबर से शुरू हुई उप्र जोड़ो यात्रा सातवें दिन महानगर से गुजरी। प्रदेशाध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में चल रही यूपी जोड़ो यात्रा में नफरत को खत्म करके मुहब्बत बढ़ाने का संदेश दिया गया है। कोहरे के कारण करीब दो घंटे देरी से शुरू हुई यात्रा में शामिल कांग्रेसियों ने रास्ते में आने वाले सभी धर्मों के धामिक स्थलों पर शीश नवाया। यात्रा में भारी भीड़ देखने को मिली तथा शहरवासियों ने घरों से फूलों की बारिश करके स्वागत किया।

स्वागत की होड़ में अफरा तफरी

मंगलवार को यूपी जोड़ो यात्रा डिप्टी गंज, बारादरी, तहसील स्कूल, फैजगंज, गर्वमेंट कालेज, जामा मस्जिद चौराहा, इंदिरा चौक, भूड़ा चौराहा, ईदगाह होकर कोहिनूर तिराहे पर सम्पन्न हुई। यात्रा में शमिल नेताओं का कई जगह स्वागत किया गया। भूड़ा चौराहे पर जोरदार स्वागत हुआ और यहां से ईदगाह तक घरों की छतों से जनता ने फूलों की बारिश की। इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के डिप्टी गंज चौराहे पर पहुंचने पर कांग्रेसियों में माला पहनाये जाने व चेहरा दिखाने की होड़ में कुछ समय अफरातफरी का माहौल रहा। इसके बाद कांग्रेस का पैदल मार्च शुरू हुआ। रास्ते मे मन्दिर, चर्च व गुरुद्वारों के अलावा मज्जू खां शहीद स्मारक पर भी प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने माथा टेका। बुधवार को यात्रा कुन्दरकी से बिलारी और शाहबाद के रास्ते रामपुर पहुंचेगी।

मुरादाबाद में कांग्रेस यात्रा में उमड़ा जनसैलाब।

इंडिया गठबंधन की सरकार बनना तय

प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा है कि देश मे साम्प्रदायिक माहौल बनाकर भाजपा वोट हासिल करना चाहती है जिसे जनता कामयाब नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने इसी नफरत को मोहब्बत में बदलने के कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी। अजय राय ने कहा कि यूपी में जनता इस यात्रा से खुश है और शामिल भी हो रही है। उन्होंने कहा है कि देश का विकास थम गया है और देशा को विकास के रास्ते पर चलाने के लिए फिर से कांग्रेस को जिताना होगा। उन्होंने सवाल के जवाब में कहा कि श्रीराम मंदिर के लिए आमंत्रण की व्यवस्था नहीं होनी चाहिए। भगवान का घर सबके लिए खुला रहता है। इस मौके पर पूर्व मंत्री हाजी इकराम कुरैशी ने पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए कहा है कि आने वाले चुनाव में इंडिया गठबंधन भारी जीत हासिल करेगा। उन्होंने बताया कि शीर्ष नेतृत्व गठबंधन की तैयारी में लगा है और जल्दी ही सबकुछ तय कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यूपी जोड़ो यात्रा से जनता का जुड़ाव कांग्रेस से हो रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार विफल हो गई है जिससे देश में गरीबी, भुखमरी, महंगाई, बेरोजगरी और भ्रष्टाचार बढ़ा है।

नफरत छोड़ो यूपी जोड़ो की गूंज

यात्रा के दौरान जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद, महानगर अध्यक्ष अनुभव महरोत्रा, प्रदेश उपाध्यक्ष रिजवान कुरैशी, अजय सारस्वत सोनी, मो. उल्लाह चौधरी, पीसीसी अनूप दुबे, प्रवक्ता सुधीर पाठक, असद मौलाई, शकील चौधरी, अमीरुल हसन जाफरी, विवेक गुप्ता, आजम अंसारी, अफजल साबरी, श्यामबाबू वाल्मीकि, राजेन्द्र वाल्मीकि, हरीश शर्मा, मेहबूब अली, मो अब्बास, सुहाना फात्मा, आलोक खन्ना, राजबहादुर, दानिश कुरैशी, अकरम खां, मोहतशीम मुख़्तार, हनीफ खा, फिरोज अनवर, डॉ. सिराजुद्दीन, श्याम सरन, रमेश चन्द्र, जीत चड्डा, पार्षद नदीम अंसारी, मौअज्जम अली, कमर सलीम, जुनैद, फईम सैफी समेत कई राज्यस्तरीय नेता मौजूद रहे। इस दौरान नफरत छोड़ो यूपी जोड़ो के नारे गूंजते रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button