उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति
Trending

कांग्रेस की यूपी जोड़ो यात्रा 20 से : राहुल-प्रियंका करेंगे जनता से संवाद, हाजी इकराम को अहम जिम्मेदारी

UP Jodo Yatra from 20: Rahul-Priyanka will communicate directly with the public, Haji Ikram will have important responsibility

15 दिंसबर 23, मुरादाबाद। कांग्रेस के मिशन 2024 की तैयारी श्ुरू कर दी है। हिंदी भाषी क्षेत्रों में फिर अपनी पकड़ और मजबूत करने की कवायद यूपी से शुरू की गई है। कांग्रेस ने 20 दिसंबर से यूपी जोड़ो यात्रा शुरू करने का ऐलान कर दिया है। यूपी जोड़ो यात्रा को सुगम बनाने के लिए करीब पांच कमेटियां बनाई गई हैं जिसमें जिला स्तर पर प्रभारी भी तैनात किए गए हैं। यूपी जोड़ो यात्रा की समन्वय समिति में दिग्गज नेता हाजी इकराम कुरैशी को शामिल करने के साथ उन्हें रामपुर का प्रभारी भी बनाया गया है। यात्रा का ऐलान होने से कांग्रेसियों में नई उर्जा का संचार देखा जा रहा है।

सहारनपुर से शुरू, सीतापुर में समापन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीते वर्ष सात सितंबर से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत कन्याकुमारी से की थी। यात्रा 3970 किमी होते हुए 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से होकर करीब 130 दिनों से अधिक समय तक चली थी और 30 जनवरी को श्रीनगर में समापन हुआा था। यात्रा में जनता के जुड़ाव से कांग्रेस नेता गदगद हो गए थे। इसी क्रम में अब सहारनपुर से 20 दिसंबर को यूपी जोड़ो यात्रा की श्ुरूआत होगी। खबरों में कहा गया है कि पहले चरण में यात्रा का समापन सीतापुर में होगा। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय राय की देखरेख में निकाली जाने वाली यात्रा से करीब 16 संसदीय क्षेत्रों को कवर करने की उम्मीद है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी यात्रा में शामिल रहेंगी।

जनता अब बदलाव को तैयार : इकराम

यात्रा की अहम जिम्मेदारी मिलने पर हाजी इकराम कुरैशी ने कहा है कि यूपी जोड़ो यात्रा की घोषणा से जनता में भारी खुशी है जिससे साबित होता है कि यात्रा में भारी भीड़ उमड़ेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की नीतियों से जनता खुश नहीं है इसलिए बदलाव का मन बना चुकी है। प्रदेश में बोरेजगारी चरम पर है और महंगाई आसमान पर। गरीब के सामने पेट भरना भी मुश्किल हो रहा है। प्रदेश का विकास ठप हो गया। उन्होंने कहा है कि वह पूरी शिद्दत से यात्रा को कामयाब बनाने में जुटे हैं। इसके अलावा समन्वय समिति में राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी को रखा गया है और मुरादाबाद जिले का प्रभार रामपुर के पूर्व विधायक संजय कपूर को दिया गया है। जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद के मुतबिक संजय कपूर 17 दिसंबर को मुरादाबाद में यात्रा की तैयारी संबंधी बैठक लेंगे। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से बैठक में शामिल होने का आग्रह किया है। बैठक में यात्रा के मुरादाबाद आगमन की पूरी रणनीति भी तैयार की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button