उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन : राशिद फिर जिलाध्यक्ष व नीरज बने महासचिव, पत्रकार हितों के लिए संघर्ष का ऐलान

UP Working Journalist Union: Rashid again became District President and Neeraj General Secretary, declaration of struggle for journalist interests

30 अगस्त 23, मुरादाबाद। यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन रजि. ( उप्र श्रमजीवी पत्रकार यूनियन) की जिला व महानगर कमेटी की संयुक्त बैठक में पत्रकारों की समस्याओं और यूनियन को और मजबूत बनाने पर विचार किया है। इस दौरान सर्वसहमति से न्यूज रनवे के संपादक राशिद सिद्दीकी को फिर जिला अध्यक्ष व सुनहरा तीर टाईम्स के संपादक नीरज गुप्ता को जिला महासचिव मनोनीत किया गया। बैठक में पत्रकारों ने एकजुट होकर पत्रकारों की समस्याओं को खिलाफ संघर्ष करने का फैसला लिया है।

यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन की बैठक में कार्ड वितरित करते हुए अतिथि।

प्रत्येक माह बैठक करने का फैसला

गोकुलदास कॉलेज रोड पर सैयद नासिर अली के संस्थान में हुई बैठक में वरिष्ठ पत्रकार मुर्तजा इकबाल ने राशिद सिद्दीकी को फिर जिलाध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव रखा जिसे वरिष्ठ साथी अब्दुल्ला सिद्दीकी, परवेज खां समेत मो. जान तुर्की, राजीव सक्सेना, राजीव पाठक संदीप रस्तोगी, नदीमुद्दीन, साजिद वारसी, रियाज अंसारी आदि ने अनुोदित कर दिया। अध्यक्ष चुने जाने पर राशिद सिद्दीकी ने महासचिव पद के लिए नीरज गुत्ता का प्रस्ताव रखा जिसे सदन ने अनुमोदित कर दिया। बैठक में तय किया गया कि प्रत्येक माह एक बैठक होनी चाहिए जिससे निचले स्तर पर पत्रकारों की समस्याओं को जाना जा सके और समाधान कराया जा सके। जिलाध्यक्ष राशिद सिद्दीकी ने यूनियन द्वारा कराए गए कार्यों की जानकारी देते हुए 19 सितंबर से मथुरा में होने वाले प्रांतीय सम्मेलन की जानकारी दी और सम्मेलन में शामिल होने का आाह्वान किया। महासचिव नीरज गुप्ता ने बताया कि शीघ्र ही पत्रकारों की समस्याओं के समाधान व विभिन्न सुविधाएं तथा पत्रकार कालोनी की मांग को लेकर शीघ्र ही मंडलायुक्त से मिला जाएगा। उन्होंने कहा कि यूनियन का संघर्ष करने का लंबा इतिहास रहा है।

पत्रकारिता की गरिमा बनाएं रखें साथी

वरिष्ठ पत्रकार मुतर्जा इकबाल, परवेज खां व अब्दुल्ला सिद्दीकी ने कहा कि पत्रकारों निष्पक्षता औ्र बहादुरी के साथ समाचार लेखन करके गरीब और दबे-कुचले लोगों को सहयोग करना होगा। उन्होंने अपने दौर की पत्रकारिता को याद करते हुए युवाओं से आह्वान किया कि वह देश और समाज के हित को सर्वोपरि रखते हुए समाचार प्रकाशित करें। उन्होंने पत्रकारों को एकजुट रहने का आह्वान किया। नदीम उद्दीन ने कहा कि पत्रकारिता लोकतन्त्र का चौथा स्तम्भ है हमें ईमानदारी से इसकी गरीमा को ध्यान में रखते हुए समाज को आईना दिखाने का काम करना है। राजीव पाठक ने कहा कि पत्रकारिता बेहद पवित्र पेशा है जिसमें पत्रकार अपने परिवार का जीविकोपार्जन के साथ गरीब, दबे-कुचले और पीड़ित की मदद भी करता है। हमें इसी जज्बे के साथ पत्रकारितो करनी चाहिए। पत्रकार साजिद वारसी ने कहा कि एकता में ही सफलता है इसलिए हमे एक साथ रहना होगा क्योंकि संगठन की मजबूती ही हमारी ताकत है। बैठक में तय किया गया कि अगले माह होने वाली बैठक में पत्रकारों की समस्याओं और उनके निदान की रणनीति बनाई जायेगी। संचालन वरिष्ठ पत्रकार सैयद मौ. हाशिम ने किया। मुफ्ती कासिम, राजीव सक्सैना, रियाज अंसारी, सैयद नासिर अली, मौ. जान तुर्की, अरमान वारसी, मौ. इमरान, नौशाद अली, मौ. तरमीम, नाजिम मंसूरी, सरताज खान, शारिक अंसारी, लईक अंसारी, जिया उल हसन, संदीप रस्तोगी, मौ. तमीम आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button