अंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशबिज़नेसमुरादाबादराष्ट्रीय

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 21 से : प्रदेश के व्यापार को पंख देगा अनोखा मेला, महामहिम राष्ट्रपति करेंगी उदघाटन

UP International Trade Show from 21: A unique fair will give wings to the business of the state, His Excellency the President will inaugurate

27 अगस्त 23, मुरादाबाद। प्रदेश की अर्थव्यवस्था में तेजी लाने की कोशिश में जुटी योगी सरकार अब प्रदेश के निर्यातकों व उद्यमियों को एक छत के नीचे देशा विदेश में कारोबारी विस्तार के यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 का आयोजन 21 सितंबर से शुरू होगा। ग्रेटर नोएडा में होने वाले पांच दिवसीय यूपीआईटीएस-23 में मुरादाबाद समेत प्रदेश् के प्रत्य.ेक जिले के कारोबार का प्रदर्शन किया जाएगा। मेले में प्रदेश की नामचीन कंपनियों समेत खानपान और सांस्कृति की झलक भी देखने को मिलेगी। मेले का उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति दोपदी मुर्मू द्वारा किया जाएगा इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन भी मौजूद रहेंगी।

प्रदेश के सभी ब्रांड कर रहे हैं शिरकत

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में इंडिया एक्सपोजीशन मार्ट लिमिटेड (आइर्ईएमएल) भी सहभागी है तथा मेले का आयोजन भी ग्रेटर नोएडा स्थिति इंडिया एक्सपोजीशन मार्ट में किया जा रहा है। होगा। आइर्ईएमएल के चेयरमैन राकेश कुमार ने बताया कि मेले की तैयारी तेजी से जारी हैं। उन्होंने कहा कि इस अनोखे मेले से यूपी के कारोबार को नई दिश मिलेगी और सूबे का व्यापार सुदृण होगा। मेले में प्रदेश के सभी प्रमुख ब्रांड के स्टाल होंगे जिसमें टाटा, बर्जर, टोरेंट, जेके सीमेंट, प्रिया बिस्कुट, केंट आरओ, पेप्सी कोला आदि कंपनियां स्टाल लगा रही हैं। इसके साथ इलेक्ट्रिक और आईटी सेक्टर की प्रमुख कंपनियां भी मेले में प्रतिभाद कर रही हैं। सरकार की योजना ओडीओपी के उत्पादों अलावा टूरिज्म, खेलकूद, आयुष, कृषि, लेदर, शिक्षा, बैंक व फाइनेंस, बिल्ड़र, तकनीक, निवेश, पैकेजिंग आदि कंपनियां भी मेले में शामिल रहेंगे। एमएसएमई कंपनियों की भी मेले में शिरकत रहेगी।

स्वाद व संस्कृति की दिखेगी झलक

मेले में मुरादाबादी धातु हस्तशिाल्प के साथ मुरादाबादी दाल, कानपुर का लड्डू, इलाहाबाद की बालूशाही, हाथरस का पेड़ा आदि भी दिखाई देगा। राकेश कुमार के मुताबिक मेले में करीब दो हजार से अधिक व्यापारी स्टाल लगाएंगे। देश के विभिन्न बड़े खरीददार दलों के साथ विदेश से करीब छह सौ खरीददार अ रहे हैं। विदेशी खरीददारों के लिए मिनिस्टरी आफ कामर्स ने रहने व खाने का मुफ्त इंतजाम किया है तथा ग्राहकों को लाने की जिम्मेदारी फियो को सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि यूपी के उद्यमियों को यह मेला देशा और विदेशा का बाजार उपलब्ध कराएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेशा सरकार व्यापार बढ़ाने को प्रतिबद्ध है और यह मेला उसी कड़ी का हिस्सा है। मेले में यूपी के निर्यात प्रोत्साहन, एमएसएमई, खादी, ग्रामोद्योग, रेशम उत्पादन और कपड़ा मंत्रालय द्व्रा सहयोग किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button