अपराधउत्तर प्रदेशमुरादाबाद

परिवार बचाने को चुनी मौत : भाभी मेरी मां-पत्नी के आरोप गलत, बीवी व सास-ससुर के खिलाफ रिपोर्ट

Chosen death to save family: Sister-in-law's allegations of my mother-wife are wrong, report against wife and mother-in-law

11 जुलाई 23, मुरादाबाद। नारी की सुरक्षा के लिए बनाया गया दहेज विरोधी कानून के दुर्पोयोग के तमाम मामले सामने आ चुके हैं। पति का उत्पीड़न करने वाली पत्नी के खिलाफ शिकायत करने की कोई व्यवस्था नहीं होने पर देश में पतियों के लिए आयोग बनाने की मांग की मुखर हो रही है। इस बीच फिर पति के उत्पीड़न का मामला सामने आया है। पत्नी के शौहर पर भाभी से गलत संबंध के आरोप और दहेज उत्पीड़न में परिवार को फंसाने की धमकी को प्राइवेट नौकरी करने वाला युवक बर्दाश्त नहीं कर सका और जहर देकर जान दे दी। मरने से पहले लिखे पत्र के आधार पर पत्नी और उसके माता-पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

पत्नी की धमकी से डरा युवक

मामला है थाना कटघर के क्षेत्र डबल फाटक गली नंबर दो निवासी महावीर के बेटे दीपक उर्फ दीपू (26) का। बुधबाजार कुंवर टाकीज के नीचे शोरूम में नौकरी करने वाले दीपक उर्फ दीपू की शादी सम्भल निवासी पार्वती के साथ हुई थी। शादी के बाद पार्वती और दीपक के रिश्तों में कड़वाहट भरने लगी। दरअसल, दीपक अपने भैया व भाभी का सम्मान करता था और बेपनाह प्यार भी। आरोप है कि यही बात पार्वती को पसंद नहीं आयी, उसने दीपक पर भाभी को लेकर गलत आरोप लगाए और मायके चली गई। बहरहाल फिर दीपक अपनी पत्नी को मनाकर ले आया, लेकिन कुछ दिन बाद वही पुरानी स्थिति हो गई।पार्वती फिर मायके चली गई और धमकी दी कि वह परिवार के लोगों पर दहेज उत्पीड़न आदि का केस करेगी। याद रहे कि दीपक बीती सात जून को डबल फाटक पुल के नीचे बेहोशी की हालत में पड़ा मिला था। उपचार के दौरान होने पर उसका पोस्टमार्टम कराया गया। दीपक के पास से सुसाइड नोट भी मिला था। सुसाइड नोट में दीपक ने सभी को राम-राम लिखने के बाद भाभी को मां बताते हुए कहा है कि वह अपनी पत्नी के आरोप और फंसाने की धमकी से आहत होने और परिवार को बदनामी से बचाने के लिए जान देने की बात की गई है। थाना कटघर पुलिस ने पीड़ित मां पुष्पा की तहरीर पर पार्वती उसकी मां और पिता के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मां ने आला अधिकारियों से इंसाफ की मांग करते हुए दोषियों को जल्द गिरफ्तार किए जाने की मांग की है। इतना प्यार करने वाले देवर और छोटे भाई की मौत से परिवार सदमे में डूबा हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button