उत्तर प्रदेशमुरादाबादराष्ट्रीयस्वास्थ्य

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : बुर्कानशीन को देख सभी हैरान, मीडिया के कैमरों ने भी किया योगा

International Yoga Day: Everyone was surprised to see Burkansheen in the camp, media cameras also did yoga

21 जून 23, मुरादाबाद। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कंपनी बाग में हुए योगा शिविर में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ नेताओं और जनप्रतिनिधियों ने भी शिरकत की। मुख्य अतिथि के तौर पर आए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि आज इंडिया से लेकर अमेरिका तक योग की धूम है और देश विश्व गुरु बनने की तरफ अग्रसर है। शिविर में बुर्कानशीन को देखकर सभी हैरान हुए और मीडिया के कैमरे भी उधर घूम गए और योग को लेकर उन्होंने कई सवाल दाग दिए, युवती ने जवाब में कहा कि योग से शरीर स्वस्थ रहता है इसलिए हमें योग करा चाहिए।

मुरादाबाद कंपनी बाग में योग करते भाजपा प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह।

विश्व गुरु बना भारत : भूपेंद्र

जिला प्रशासन की तरफ से लगाए गए शिविर में महापौर विनोद अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्षा शैफाली सिंह, डॉ. विशेष गुप्ता, मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह, डीएम शैलेंद्र सिंह, एसएसपी हेमराज मीणा, सीडीओ सुमित यादव, एडीएम प्रशासन आलोक कुमार, एडीएम वित्त एवं राजस्व युगराज सिंह, एडीएम प्रशासन सुरेंद्र सिंह, अपर आयुक्त प्रशासन बीएम यादव आादि रहे। कार्यक्रम संयोजक अपर नगर मजिस्टेÑेट ज्योति सिंह व अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम मनी अरोड़ा के साथ कलेक्ट्रेट स्टाफ में गोपी किशन, अरविंद वर्मा, नावेद सिद्दीकी का सहयोग रहा। संचालन जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुपमा व संजीव अकांक्षी ने किया। इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि योग को सभी लोग योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। भारतीयों के लिए गर्व का विषय है की आज अंतरराष्ट्रीय रूप में हमें विश्व गुरु के रूप में स्वीकार किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में योग कर रहे हैं। हमे हमारी संस्कृति को आगे बढ़ाना चाहिए और परस्पर एक दूसरे के प्रति संपर्क और संवाद से जुड़े रहना होगा। उन्होंने कहा कि हमे जीवन को स्वस्थ रखने के लिए योग को अपनाना चाहिए।

डीएम शैलेंद्र कुमार महापौर को पौधा भेंट करते हुए साथ में शैफाली सिंह।

बुर्कानशीन बोली-सेहत के लिए जरूरी योग

शिाविर में आयी बुर्कानश्ीन ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए अपना नाम नाज बताया और कहा कि सेहतमंद रहने के लिए लोगों को योगा करना चाहिए। उनसे जब पूछा गया कि कुछ मुस्लिम संगठन योग को गलत बता रहे हैं तो उन्होंने कहा योगा से काफी बीमारियां दूर होती हैं सभी लोगों को योगा करना चाहिए। आम जनता को संदेश देने के लिए उनसे कहा सभी को यह संदेश देना चाहूंगी कि सभी को योगा करना चाहिए मुझे बहुत अच्छा लग रहा है योग करना है। शिविर में बड़ी संख्या में शहर के लोगों ने शिरकत की। इसके अलावा रिजर्व पुलिस लाइन, अंबेडकर पार्क, जीआरपी लाइन, पीटीसी समेत विभिन्न स्कूल कालेजों में तथा दीगर संस्थाओं द्वारा भी योग शिविर का आयोजन किया गया। कंपनी बाग में योगा प्रशिक्षक गौरव त्यागी की टीम ने योग कराया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button