उत्तर प्रदेशबिजलीमुरादाबाद

बिजली ने उड़ाई नींद : आधी रात तक आधे शहर में ‘ब्लैक आउट’, पसीना-पसीना लोग बदलते रहे करवटें

Electricity made sleepless: 'black out' in half the city till midnight, people keep changing

21 जून 23, मुरादाबाद। गर्मी बढ़ते ही बिजली की सप्लाई व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर गई है। कभी फाल्ट, ट्रिपिंग और ओवरलोड के नाम पर लगातार बिजली की कटौती किए जाने से लोग बेहाल हैं। बीती रात भी हाईटेंशन लाइन में खराबी आने से आधी रात तक आधी रात तक आपूर्ति ठप रही और लोग घरों में पसीना-पसीना होकर करवटें बदलते रहे। नींद पूरी नहीं होने से लोगों में चिड़चिड़ापन भी बढ़ रहा है।

फाल्ट से घंटों बिजली रही गुल

बिजली विभाग के स्टाफ का कहना है कि कटघर थाने के समीप बीती रात हाईटेंशन लाइन में खराबी आ गई थी। लाइन में फाल्ट होने से करीब रत आठ बजे दर्जनों इलाकों में बिजली सप्लाई ठप हो गई। बताया जाता है कि लाजपत नगर, पीरजादा, भट्टी स्टीट, सीधी सराय, असालतपुरा, लंग्ड़े की पुलिया, भूड़ा चारौहा, इस्माइल रोड, पक्का बाग, ईदगाह क्षेत्र, गलश्हीद, प्रिंस रोड, जामा मस्जिद, अंसार इंटर कालेज, अंसारी पार्क, सम्भली गेट की बिजली सप्लाई ठप हो गई थी। इसके अलावा करूला मियां कालोनी, जामा मस्जिद आदि इलाकों में भी बिजली संकट गहराया रहा। बतते हैं कि भट्टी स्ट्रीट में दोपहर एक बजे से बिजली सप्लाई ठप थी। आर्टीजन सोसाइटी के नोमान मंसूरी ने बताया कि रात उमस अधिक होने से बगैर बिजली के लोग पसीने से तरबतर दिखाई दिए। रात करीब एक बजे के बाद बिजली आने तक लोगों को नींद नहीं आयी और बच्चे भी परेशान रहे। सलाहुददीन मंसूरी ने बताया कि उनके पैर में चोट लगी होने के कारण वह कमरे में लेटे रहते हैं। बिजली जाने से वह पसीना-पसीना रहे। जिन इलाकों में बिजली नहीं आ रही थी वहां के लोग आधी रात तक सड़कों पर टहलते हुए दिखाई दिए।

नोडल अधिकारी की सख्त हिदायत

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बिजली सप्लाई को लेकर गंभीर हैं। उन्होंने कई जिलों में सप्लाई पर ध्यान रखने के लिए नोडल अधिकारी की तैनाती भी की है। साथ ही फाल्ट होने पर तत्काल सुधार करके सप्लाई सुचारू करने की हिदायत भी दी है। यहां नोडल अधिकारी बनाए गए पंकज कुमार बते दिन ही पहुंच गए थे। उन्होंने दिल्ली रोड और बुद्धि विहार के उपकेंद्रों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने अफसरों को लगातार पेट्रोलिंग करने, फाल्ट को तत्काल दुरुस्त करने, ट्रांसफार्मर खराब होने पर शीघ्र बदलने जैसी हिदायतें दी हैं। हालांकि नोडल अधिकारी के सामने भी गुलाबबाड़ी, पीतल बस्ती, कटघर, मकबरा, बरवलान, तहसील स्कूल, जामा मस्जिद क्षेत्र में बिजली की आवाजाही बनी रही। सीधी सराय के अनीस वारसी ने बताया कि लंबी बिजली गुल होने से इनवर्टर भी डाउन हो गए थे। बिजली नहीं होने के कारण लोगों को आधी रात तक सड़कों पर घरों के सामने बैठे देखा गया। उन्होंने कहा है कि विभाग को फाल्ट होने पर तेजी से सुधार करना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button