उत्तर प्रदेशमुरादाबादस्मार्ट सिटी मुरादाबाद

बुधबाजार का सौंदर्यकरण : विकास कार्यों को रफ्तार देने मंडलायुक्त व नगरायुक्त उतरे सड़कों पर

Beautification of Budh Bazar: Divisional Commissioner and City Commissioner came on the streets to speed up development works

13 जून 23, मुरादाबाद। स्मार्ट सिटी मुरादाबाद को खूबसूरत बनाने की मुहिम में देरी से व्यापारियों को हो रही परेशानी को देखते हुए मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार ने नगर आयुक्त व स्मार्ट सिटी योजना की टीम के साथ बुधबाजार का भ्रमण किया। उन्होंने व्यापारियों से वार्ता की और कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधियों से कार्य की रिपोर्ट भी ली है। उन्होंने सभी विभागों में समन्वय बनाकर कार्य तेजी से पूर्ण करने की हिदायत दी है।

लेटलतीफी से खफा दिखे अधिकारी

महानगर को स्मार्ट बनाने की कवायद काफी तेजी के साथ चल रही है और तो स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कई कार्य कराए जा रहे हैं। बुधबाजार का सौंदर्यकरण इसमें सबसे महत्वपूर्ण योजना है जिसके कारण यहां के व्यापारी परेशान हैं और पिछले दिनों महापौर विनोद अग्रवाल के भ्रमण के दौरान नाराजगी भी जताई थी। स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्यों में धीमी रफ्तार की शिकायतें अधिकारियों को प्राप्त हो रही हैं। मंगलवार को कमिश्नर आन्जनेय कुमार और नगर आयुक्त संजय चौहान ने बुधबाजार समेत शहर के कई इलाकों में भ्रमण किया। स्टेशन रोड, इंपीरियल तिराहा और राम गंगा विहार इलाके में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चल रहे कार्य का जायजा लिया। नगर आयुक्त संजय चौहान ने बताया कि मुरादाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड के द्वारा शहर में दो महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट पर कार्य किया जा रहा है यह काफी बड़े प्रोजेक्ट हैं। निरीक्षण के दौरान कार्यो में आ रही अड़चनों की जानकारी ली गई है।

तीस जून तक मुकम्मल होना है कार्य

नगरायुक्त संजय चौहान ने बताया कि बुधबाजार में तारों को भूमिगत किया जाना है। बिजली विभाग के पोल व नेटवर्क हटाने में परेशानी आ रही है। इसके लिए कार्यदायी संस्थाओं और उनके वैंडर्स से बातचीत हुई है। कार्य समय पर पूरा नहीं दिख रहा है। 30 जून तक की समय सीमा है। इसलिए बैठक करके स्थिति क समझा जाएगा और जरूरी समय बढ़ाया जाएगा। उन्होंने बताया कि बरसात से पहले नालों की सफाई करने व नालों पर बने स्लैब तोड़ने का ठेका दे दिया गया है। निगम की कोश्शि है कि व्यापारियों को परेशानी नहीं हो और कार्य ो तेज गति से पूरा कराया जाए। उन्होंने कहा है कि बरसात में व्यापारी वर्ग व जनता को परेशानी नहीं हो इसके प्रयास किए जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button