अपराधउत्तर प्रदेशमुरादाबाद

मिल गई मासूम : जिला महिला अस्पताल से बच्ची का अपहरण करने वाली युवती 34 घंटे में गिरफ्तार

Innocent found: Girl who kidnapped girl child from District Women's Hospital arrested in 34 hours

07 जून 23, मुरादाबाद। जिला अस्पताल से सोमवार को अपहृत की गई मासूम को पुलिस ने बरामद कर लिया है। मासूम का जिला अस्पताल से अपहरण करने वाली युवती को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बच्ची को उसके माता-पिता के सुपुर्दे कर दिया गया है। हालांकि पुलिस अभी बच्ची के अपहरण के पीछे की वजह स्पष्ट नहीं कर सकी हैे।

सीसीटीवी फुटेज से मिली कामयाबी

ेशहर के थाना गलशहीद क्षेत्रान्तर्गत असालतपुरा निवासी वसीम की पत्नी अफरोजा ने बीस दिन पहले एक बच्ची को जन्म दिया है। बच्ची की तबियत खराब होने पर वह अस्पताल में भती है और मां उसकी तीमारदारी में लगी है। अफरोजा की बहन परवीन उसकी तीन वर्ष की बेटी रोजी उर्फ माहिरा को सोमवार पांच जून को लेकर अस्पताल आयी थी। यहीं से बच्ची लापता हो गई थी। इस मामले में महिला अस्पताल के स्टाफ व अधिकारियों पर असहयोग करने के आरोप भी लगे थे। अफसोजा के थाने में ेिशकायत करने पर सिविल लाइंस पुलिस ने पड़ताल शुरू की। इस दौरान पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में सलवार सूट पहने एक युवती को बच्ची को ले जाते हुए दिेखाई दी थी। पुलिस ने फुटेज लेकर सभी थानों और सोशल मीडिया पर जारी कर दी थी। घटना गोपहर करीब 12 बजे की बताई जाती है। फुटेज के आधार पर पुलिस ने अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कर ली थी।

मुरादाबाद से अपहृत मासूम मां की गोद में, साथ में पिता व पुलिस।

मा-बाप के सुपुर्द की गई माहिरा

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बच्ची की बरामदगी के लिए पुलिस टीम का गठन किया था। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया पुलिस टीम के जांच की निगरानी कर रहे थे और सीओ सिविल लाइंस के निर्देेशन में टीम पड़ताल में लगी थी। बच्ची को ले जाने वाली शिवानी पत्नी राजेश निवासी हृदयपुर थाना कटघर तक पहुंची। पुलिस के मुताबिक शिवानी ने अपने पहचान वालों के जरिये बच्ची के परिवार से संपर्क भी किया गया। इसके बाद पुलिस ने बच्ची को बरामद कर लिया और रात में वसीम व अफरोजा को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया है। सिविल लाइंस पुलिस का कहना है कि शिवानी ने बताया है कि उसने बच्ची को रोते हुए देखा था और बच्ची के बारे में लोगों से पता भी किया था। उसके बाद वह बच्ची को अपने घर ले गई थी। हालांकि पुलिस अभी शिवानी से और पूछताछ कर रही है। वसीम और अफरोजा ने पुलिस और मीडिया का शुक्रिया अदा किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button