उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीतिस्मार्ट सिटी मुरादाबाद

शहरी संसद का गठन : महापौर व पार्षदों ने हिंदी में ली शपथ, उर्दू व अंग्रेजी गायब होने पर कांग्रेस का विरोध

Formation of Urban Parliament: Mayor and councilors took oath in Hindi, Congress opposes Urdu and English disappearance

26 मई 23, मुरादाबाद । उत्तर प्रदेश में नगर निकायों में शपथ ग्रहण शुरू हो गया है। शहर में हुए भव्य समारोह में भाजपा के नवनिर्वाचित महापौर विनोद अग्रवाल तथा पार्षदों ने शुक्रवार को शपथ ग्रहण कर ली है। मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह ने जीत की तिगड़ी बनाने वाले महापौर विनोद अग्रवाल को शपथ दिलाई। इस दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह व प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद समेत अनेक जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस मौके पर एक साथ मिलकर शहर को सुंदर और सुविधाजनक बनाने का आह्वान किया गया।

मुरादाबाद में श्पथ ग्रहण समारोह की तस्वीरें।

मेयर ने किया विकास का वादा

पंचायत भवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में महापौर विनोद अग्रवाल ने विकास का संकल्प दोहराया है। महापौर द्वारा नगर निगम के नवनिर्वाचित सभी 70 पार्षदों को भी शपथ दिलाई गई। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि गर्व की बात है कि शहरी मतदाताओं ने भाजपा के प्रति प्यार जताया है। उन्होंने कहा है कि शहरवासियों की समस्याओं के निदान के साथ शहर को विकसित करने और सुंदर बनाने में सभी मिलकर कार्य करें। प्रभारी मंत्री जितिन ने सभी का मुबारकबाद पेश की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विकास की सरकार है। उन्होंने भरोसा जताया कि बगैर पक्षपात के सभी क्षेत्रों का विकास कराया जाएगा।

मुरादाबाद में श्पथ ग्रहण समारोह की तस्वीरें।

उर्दू व इंग्लिश के शपथ पत्र नहीं

समारोह में कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष और तीसरी मर्तबा पार्षद चुने गए अनुभव मल्होत्रा ने सदन में विपक्षी नेता होने की जिम्मेदारी निभाते हुए केवल हिंदी भाषा में शपथ पत्र वितरित किए जाने का विरोध किया। अनुभव मल्होत्रा ने बताया कि उन्होंने नगरायुक्त व महापौर से विरोध किया है। अनुभव ने बताया कि नगर निगम एक्ट के अनुसार शपथ तीन भाषाओ मे ली जा सकती है। शपथ ग्रहण समारोह में नियमों के विपरीत सिर्फ हिन्दी भाषा मे दिलाई गई। उन्होंने कहा कि हिन्दी, उर्दू व इंग्लिश भाषा में श्पथ का पत्र उपलब्ध कराया जाता है। उन्होंने बताया कि नगर आयुक्त ने कहा जो भी निगम एक्ट के अनुसार होगा वही कराया गया है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को आगे भी उठाया जाएगा। कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यपाल सिंह सैनी, पूर्व सांसद सर्वेश सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. सैफाली चौहान, विधायक रितेश गुप्ता, एमएलसी जयपाल सिंह व्यस्त समेत भाजपा के तमाम नेता मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button