उत्तर प्रदेशमुरादाबादराष्ट्रीयशिक्षा

सिविल सेवा परीक्षा 2022 : छात्राओं का दबदबा, मुरादाबाद के मुईन मंसूरी ने 296 रैंक लाकर बढ़ाया जिले का मान

Civil Services Examination 2022: Dominance of girl students, Muin Mansuri of Moradabad increased the district's honor by bringing 296 rank

23 मई 23, मुरादाबाद। मंगलवार दोपहर को यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 का अंतिम परिणाम घोषित हो गया है। नतीजों से साफ है कि इस मर्तबा भी छात्राओं ने अपनी काबिलयित का परचम लहराया है। पहले पांच पायदान पर छात्राओं का कब्जा रहा है। इस बीच मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा तहसील में रहने वाले मुईन मंसूरी ने परीक्षा उत्तीर्ण करके जिले का मान बढ़ाया है। जटपुरा गांव में रहने वाले मुईन के घर व गांव में हर्षोल्लास का माहौल है तथा पूर तहसील में खुशी देखी जा रही है।

बोले मुईन-इमानदारी से करूंगा ड्यूटी

संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा 2022 परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। इस साल भी महिलाओं ने शीर्ष पदों पर परचम लहराया है जिसमें इशिता किशोर टॉपर रहीं हैं। इसके अलावा दूसरे नंबर पर गरिमा लोहिया, उमा हरितिएन तीसरे और चौथे नंबर पर स्मृति मिश्रा चौथे स्थान पर रही हैं। स्मृति मिश्रा बरेली की रहने वाली हैं और बरेली के सीओ राजकुमार मिश्रा की बेटी है। मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा तहसील के जटपुरा के रहने वाले मुईन मंसूरी मध्यम परिवार से हैं। उनके पिता यूपी रोजवेज में संविदा चालक रहे हैं। उन्होंने बीएससी की परीक्षा सुल्तानपुर दोस्त गांव स्थित रामगोपाल सिंह डिग्री कालेज से उत्तीर्ण की है। मुईन के शिक्षक रहे रामकृत्न सिंह ने बताया कि मुईन पढ़ाई में बहुत होशियार है और उसमें कुछ बनने की ललक है। वह दोस्तों के संग रहना पसंद करता है और खूब पढ़ाई करता है। मुईन ने दिल्ली में कोचिंग की है। मुईन को 296 वीं रैंक हासिल की है। मुईन से भी न्यूज रनवे की बात हुई, उन्होंने इमानदारी और कमर्ठता से नौकरी करने की बात की। दोस्तों और परिवार की खुशियों में घिरे मुईन ने जल्दी ही लंबी गुफ्तगू करने का भरोसा दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपीएससी सिविल सर्विसेज परीक्षा के फाइनल रिजल्ट में कुल 933 उम्मीदवार नियुक्ति के लिए चयनित किए गए हैं। इनमें से 345 कैंडिडेट्स अनारक्षित, 99 ईडब्ल्यूएस, ओबीसी से 263 एससी से 154 तथा एसटी कैटेगरी से 72 उम्मीदवार शामिल किए हैं। इसके अलावा आईएएस के पद पर चयन के लिए 180 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। जबकि 178 उम्मीदवारों की रिजर्व सूची भी तैयार की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button