अपराधउत्तर प्रदेशमुरादाबाद

दहेज के लिए हत्या : साली से किया था दूसरा विवाह, मार कर पंखे से लटका दिया शव

Dowry murder: second marriage with sister-in-law, dead body hanged from fan

22 मई 23, मुरादाबाद। पत्नी की मौत होने और बच्ची छोटी होने के नाम पर साली से विवाह करने वाला युवक अब दहेज हत्या में फंस गया है। आरोप है कि युवक ने दहेज की मांग को लेकर पत्नी का उत्पीड़न कर रहा था जिसकी अब हत्या कर दी गई है। पुलिस ने पति व ससुराल वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके शव कब्जे में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। विवाहिता की मौत से गांव में सनसनी फैल गई है जबकि मायके में कोहराम मचा हुआ है।

दहेज के लिए कर रहे थे प्रताड़ित

थाना भोजपुर के गांव अवबाकपुर निवासी सुदेश कुमार की बड़ी बेटी अनु की शादी थाना डिलारी के गांव तगाला में कमल सिंह से हुई थी। बताते हैं कि अनु की चार वर्ष पूर्व मौत हो गई थी। अनु की बेटी बेहद छोटी थी। इसलिए तय किया गया कि बेटी की परवरिश मौसी अच्छे से कर लेगी और अनु की छोटी बहन मनु का विवाह कमल सिंह से करा दिया गया। आरोप है कि मनु से विवाह के बाद कमल सिंह और ससुराल वाले दहेज के लिे परेशान करने लगे। मायके वालों ने उसका उत्पीड़न करने का आारोप भी लगाया है।

उन्होंने बताया कि कमल के पड़ोसी ने फोन करके मनु की मौत की सूचना दी जिसपर वह तत्काल तगाला पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि बेची अनु की हत्या करके उसकी लाश को पंखे से लटका दिया गया। पुलिस में शिकायत करने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने फोरेंसिक जांच टीम के साथ कमरे का बारीकी से निरीक्षण करते हुए साक्ष्य जुटा लिए और शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पिता सुदेश कुमार की तहरीर पर डिलारी थाने में पति कमल सिंह, ससुर अमर सिंह, देवर राजा, चचेरा ससुर जबर सिंह नन्दोई देवेंद्र सिंह, नंद रूबी और मौसेरे ससुर चेतराम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button