उत्तर प्रदेशबिजलीमुरादाबाद

स्मार्ट सिटी बना सिर दर्द : पाइप लाइन फटने से कई दिनों से पानी का रिसाव, सड़कें और नालियां भी टूटीं

Smart city became a headache: water leakage, roads and drains were also damaged for several days due to pipeline burst

22 मई 23, मुरादाबाद। स्मार्ट सिटी योजना बुधबाजार के व्यापारियों के लिए सिर दर्द बन गई है। सौंदयकरण के नाम पर दुकानों में तोड़फोड़ के बाद अब पाइप लाइन की लीकेज की समस्या से जूझना पड़ रहा है। बिजली के तारों को भूमिगत करने के लिए हो रही खुदाई के दौोरान फिर पाइप लाइन में लीकेज से पानी दुकानों के बेसमेंट में एकत्र हो रहा है और पिछले तीन दिनों से तमाम कोशिशों के बाद भी लीकेज नहीं मिल सकी है। व्यापार प्रभावित होने से व्यापारी वर्ग खासा परेशान है।

व्यापारी बोले-धंधा हुआ मंदा

बिजली तार डालने के लिए हो रही खुदाई के कारण दुकानों के सामने गड्ढे हो गए है जिसके कारण ग्राहक बहुत कम अते हैं। याद रहे कि बिजली के तार अंडरग्राउंड करने का कार्य के दौरान कई जगह पाइप लाइन फटने की शिकायतें मिली थी और लाखों लीटर पानी बर्बाद हुआ था। मशक्कत के बाद पाइप लाइन को ठीक किया था, लेकिन कुछ दुकानों के बेसमेंट में पानी का रिसाव अभी तक जारी है।व्यापारियों ने नगर निगम को रिसाव की जानकारी दी तो रिसाव के कारण ढूंढने निकली नगर निगम की टीम ने सड़क को खोद दिया। नगर निगम द्वारा बनाई गई नालियां भी टूट गई, लेकिन फाल्ट अभी तक नहीं मिला है जिससे व्यापारियों को अत्यधिक परेशानी हो रही है और पानी के रिसाव से माल का खराब होने का खतरा बना हुआा है।

पुलिस चेकिंग भी परेशानी का सबब

व्यापारियों का कहना है कि दोपहर होते ही धूप तेज हो जाती है जिससे ग्राहक नहीं आता है। धूप ढलते ही बुध बाजार पर पुलिस वाहन चैकिग करती है जिससे शाम को निकलने वाला ग्राहक भी इधर नहीं आता है। व्यापारियों का कहना है कि शहर में स्मार्ट सिटी रोड पर स्थाई पार्किंग नहीं हैं और सड़क खुदाई के कारण दोपहिया वाहन भी नहीं खड़ा हो पाता है। इसलिए ग्राहक बेहद कम आने लगे हैं। व्यापारियों ने कहा है कि सड़क और नाली दोनों ही क्षतिग्रस्त हैं। नगर निगम एवं जल निगम से मांग करते हैं कि जल्द से जल्द पानी के रिसाव के फाल्ट को ढूंढ कर ठीक कराया जाए और नाली एवं सड़क का निर्माण फिर ठीक ढंग से कराया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button