उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

शीरीगुल ने लगाया जीत का सिक्सर : मुरादाबाद में सपा प्रत्याशी की धमाकेदार जीत, कांग्रेस को करारा झटका

Shirigul hit the sixer of victory: SP candidate's victory in Moradabad, a blow to Congress

20 अप्रैल 23, मुरादाबाद। सियासत में अगर सेवा का भाव शामिल होता है तो नतीजे चौंकाने वाले आते हैं। ऐसा ही हुआ है महानगर के वार्ड 57 में। यहां से सपा प्रत्याशी शीरी गुल का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। महानगर के वार्ड 34 में भी ऐसा सियासी चमत्कार हुआ है, मगर वार्ड 57 की जीत में बहुत कुछ खास है। इस वार्ड में जहां शीरी गुल ने धमाकेदार जीत दर्ज की है वहीं कांग्रेस को जबरदस्त झटका भी लगा है। जी हां, इस वार्ड से कांग्रेस के प्रत्याशी ने नाम वापस लेकर सियासतदां को चौंका दिया है। जहां तक बात है शीरी गुल के परिवार की तो इस सीट से हमेशा शीरी गुल और उनका परिवार ही जीतता रहा है।

कांग्रेस प्रत्याशी का मोबाइल स्वीच आफ

महानगर का गुईयां बाग क्षेत्र के वार्ड 57। घनी आबादी के बीच मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र होने से यहां गैर मुस्लिम चुनाव में नहीं उतरता है। इस चुनाव में सपा ने शीरी गुल को उम्मीदवार बनाया था, हालांकि वह अधिकांशता निर्दलीय लड़कर ही इस सीट से जीतती रही हैं। शीरीगुल के अलावा चार और प्रत्याशी किस्मत आजमाने के लिए मैदान में उतरे थे जिसमें कांग्रेस के आफताब समेत शाने आलम शन्नू खां, फैजान अथर, और जूही उर्फ गुड़िया ने नामांकन कराया था। गुरुवार को आफताब समेत सभी ने अपने पर्चे वापस ले लिया जिससे शीरी गुल के निर्विरोध निर्वाचन का रास्ता साफ हो गया है। कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष अनुभव महरोत्रा ने बताया कि वार्ड 57 से पार्षद प्रत्याशी आफताब के नामांकन वापस लेने की सूचना मिल गई है। वह आफताब से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनका मोबाइल फोन स्वीट आफ आ रहा है। उ्नन्होंने कहा कि आफताब से बातचीत के बाद ही पार्टी अगला फैसला लेगी।

वार्ड पर कब्जा रहा है शीरी गुल परिवार का

शीरीगुल की अप्रत्याशित जीत को लेकर परिवार, क्षेत्रवासी और संगठन उत्साहित है। दरअसल, शीरी गुल के शौहर अथर अली नामचीन नेता रहे। उनकी समाजसेवा से प्रेरित होकर परिवार भी इसी राह पर है। नगर पालिका और निगम चुनाव में शीरीगुल की यह लगातार छठी जीत है। इससे पहले अथर अली ने जीत हासिल की थी। यही नहीं उनकी पुत्र वधु सुमबुल राशिद भी एक मर्तबा वार्ड 52 से जीत हासिल कर चुकी है। शीरीगुल ने न्यूज रनवे से बातचीत में कहा कि यह जीत उनके वार्ड के लोगों की जीत है। उन्हीं की मेहनत से यह संभव हो सका है। मेरी जिम्मेदारी बढ़ गई है और अब क्षेत्रवासियों की सेवा अत्याधिक लगन के साथ की जाएगी। उन्होंने कहा है कि वह वार्ड को अपना परिवार समझती हैं और हरसंभव सहयोग को तैयार रहती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button