अजब-गजबउत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

अजब-गजब जीत : मुरादाबाद नगर निगम में बीजेपी पार्षद सुरेंद्र विश्नोई बगैर चुनाव लड़े जीते, लगातार चौथी जीत

Amazing victory: BJP councilor Surendra Vishnoi won without contesting elections in Moradabad Municipal Corporation, fourth consecutive victory

20 अप्रैल 23, मुरादाबाद। राजनीति के कई रंग हैं और सबसे अहम है सेवाभाव। वैसे तो सभी सेवाभाव लेकर ही राजनीति में आते हैं, लेकिन राजनीति में आकर अधिकांश की दिशा बदल जाती है। हालांकि यह भी तय है कि सेवा करने वालों को जनता सम्मान देती है। ऐसा ही मामला सामने आया है महानगर के वार्ड 34 रामगंगा विहार में। पॉश कालोनी में रहने वाले संभ्रांत व साधन संपन्न लोगों ने भाजपा के सुरेंद्र विश्नोई को बगैर चुनाव लड़े ही पार्षद बना दिया है।

मुरादाबाद में विजेता बने पार्षद सुरेंद्र विश्नोई समर्थकों के साथ।

भाजपा टीम की मेहनत लाई रंग

दरअसल, सुरेंद्र विश्नोई के सामने किसी ने नामांकन नहीं किया है। भाजपा पार्षद ने डमी के रूप में अपनी पत्नी रेनू विश्नोई का नामांकन कराया था। रेनू ने गुरुवार को नाम वापस ले लिया है जिसके बाद सुरेंद्र ही इस वार्ड से एकमात्र प्रत्याशी बचे हैं जिनका निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। नियमानुसार मतगणना वाले दिन ही उन्हें जीत का प्रमाण पत्र दिया जाएगा।सुरेंद्र को निर्विरोध जिताने में भाजपा की टीम की कड़ी मेहनत रही। भाजपा की टीम ने चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे लोगों से संपर्क किया और उन्हें चुनाव नहीं लड़ने के लिए मना लिया। निर्विरोध निर्वाचित सुरेंद्र विश्नोई ने क्षेत्र की जनता और चुनाव लड़ने की तैयारी करने के बावजूद चुनाव नहीं लड़ने वालों का आभार जताया है। उन्होंने कहा है कि अब उनकी जिम्मेदारी बढ़ गई और वह जीजान से जनता की सेवा करेंगे। उन्होंने कहा है कि वह पार्टी के निर्देशों का पालन करेंगे और महापौर के चुनाव में तन-मन से सहयोग करेंगे। जानकार बताते हैं कि भाजपा का गढ़ माने जाने रामगंगा विहार में पढ़े लिखे और साधन संपन्न लोग रहते हैं जो स्थिति को समझ गए और भाजपा को पूरी तरह सपोट किया। सुरेंद्र विश्नोई की यह चौथी जीत है। पिछले चुनाव में महिला सीट होने के कारण वह चुनाव नहीं लड़े थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button