उत्तर प्रदेशमुरादाबादस्मार्ट सिटी मुरादाबाद

पानी पानी स्मार्ट सिटी : टाउन हाल की पाइप लाइन फटने से दुकानों में भरा पानी, कहीं पानी को तरसे लोग

Pani Pani Smart City: Due to the bursting of the pipeline of the town hall, water filled the shops, somewhere people yearn for water

18 अप्रैल 23, मुरादाबाद। स्मार्ट सिटी मुरादाबाद का पिछले तीन दिनों से हाल बेहाल है। कहीं सड़कों पर जलभराव है तो कहीं पीने के लिए भी पानी मैयस्सर नहीं है। समस्या के समाधान में जुटे नगर निगम के अधिकारी फिलहाल जनता की परेशानी से बेखबर ही दिखाई दे रहे हैं। मंगलवार को पाइप लाइन लीकेज के कारण बुधवाबाज चौराहे की दुकानों में जलभराव हो गया। पानी से बेहाल व्यापारी स्टाफ के साथ दुकानों का पानी निकालते देखे गए हैं।

जलबहाव से यातायात भी हो रहा अवरुद्ध

महानगर में 16 अप्रैल को बुध बाजार चौराहे पर कार्य के दौरान जल कल विभाग की पाइप लाइन फट गई थी कटरा नाज एवं स्टेशन की रोड जाने वाली सड़क पर पानी बहने लगा था। जलबहाव के कारण यातायात अवरुद्ध हुआा और जाम की स्थिति बनी रही। पाइप लाइन फटने से आसपास क्षेत्र की जलापूर्ति ठप होने से लोग दो दिन पानी के लिए बेहाल रहे। पीने के लिए पानी भी लोगों को खरीदना पड़ा था। व्यापारियों और निर्वतमान पार्षद के द्वारा निगम अधिकारियों को अवगत कराने पर पाइप लाइन जोड़ने का कार्य शुरू किया गया। जलकल विभाग के जीएम एके राजपूत का कहना है कि सोमवार को पाइप लाइन ठीक कर दी है और मंगलवार को घरों में जलापूर्ति सुचारू हो जाएगी। इस बीच मंगलवार को फिर बुध बाजार चौराहे पर जलभराव हो गया। चौराहे पर निची दुकानों और बेसमेंट में पानी भरने से व्यापारियों का माल खराब हो गया। सुबह से व्यापारी स्टाफ के साथ दुकानों और बेसमेंट से पानी की निकासी करते दिखाई दिए। दुकानों में भरे पानी को बाल्टी में भरकर नाली में डालते देखे गए हैं। बुध बाजार चौराहे पर स्थित गोटा कॉर्नर के मालिक अभिषेक यादव की दुकान में दो फुट पानी भरने से उनका लाखों का माल खराब हो गया। इसके अलावा भी कई दुकानों में जलभराव और माल खराब होने की खबर है। विभाग का कहना है कि एक लीकेज सही कर दी गई है यह दूसरी लीकेज है जिसे ठीक कराया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button