अंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशमुरादाबाद

यूपी का निर्यात मेला सितंबर में : मंत्री नंदी बोले-प्रदेश की अर्थव्यवस्था शीघ्र होगी एक ट्रिलियन की

UP's export fair in September: Minister Nandi said - State's economy will soon be of one trillion

19 मार्च 23, गौतम बुद्ध नगर। उत्तर प्रदेश सरकार भी इसी वर्ष से उपहार मेले का आयोजन सितंबर में किया जाएगा। यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के नाम से होने वाले मेला प्रत्येक वर्ष 21 से 25 सितंबर तक आायोजित किया जाएगा। रविवार को इंडिया एक्सपो मार्ट में हुए समारोह में प्रदेश के काबीना मंत्री नंद गोपाल नंदी व राकेश सचान ने ने मेले की घोषणा की है। प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में जुटी योगी सरकार ने कारोबार के और अवसर तलाशने के लिए मेला लगाने का फैसला लिया है।

फेयर का कर्टन रेजन आया सामने ग्रेटर नोएडा में दीप प्रज्जवलित करते प्रदेश के काबीना मंत्री नंद गोपाल नंदी व राकेश सचान।

फेयर का कर्टन रेजन आया सामने

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के पहले संस्करण के कर्टन रेजर का आज इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में विमोचन किया किया गया। इस मौके पर औद्योगिक विकास व निर्यात प्रोत्साहन मंत्री नंद गोपाल नंदी व एमएसएमई व वस्त्र मंत्री राकेश सचान के साथ अतिरिक्त विशेष सचिव व ईपीसीएच के महानिदेशाक राकेश कुमार की मौजूदगी में हुआ।  इस मौके पर नंद गोपाल नंदी ने कहा कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था को और मजबूत करने में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का अहम योगदान होगा। प्रदेश के उत्पादों को ट्रेड कम्युनिटी में मिलेगी एक अलग पहचान। उन्होंने कहा कि प्रदेश के उत्पादों की इंटरनेशनल मार्केट में पहुंच को बढ़ाए जाने की दिशा में मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ की ऐतिहासिक पहल है यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो। उन्होंने कहा कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था एक ट्रिलियन पर ले जाने के लिए सरकार संकल्पबद्ध और उसी दिशा में कार्य कर रही है।

यूपी इंटरनेशनल मेले का कर्टन जारी करते प्रदेश के काबीना मंत्री नंद गोपाल नंदी व राकेश सचान।

दो हजार निर्यातक करेंगे भागेदारी

मंत्री राकेश सचान ने प्रदेश के लिए एतिहासिक पहल होगी कि प्रदेश में प्रति वर्ष इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन किया जाएगा। मेले में प्रदेश के उत्पादों को प्रमोट किए जाने के लिए वृहद बाजार मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का नया ग्रोथ इंजन है तथा देश की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था भी है जो लगातार तेजी से बढ़ रही है। मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार की निवेश अनुकूल नीतियों तथा सुशासन ने प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए एक समग्र इको सिस्टम का निर्माण किया है। अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने प्रदेश प्रगति में एक नया अध्याय लिखेगा। उन्होंने कहा कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो उत्तर प्रदेश के आर्थिक एवं औद्योगिक विकास के लिए एक महत्वपूर्ण ट्रेड शो होगा। एक्सपो में प्रमुख उत्पाद क्षेत्रों के दो हजार से अधिक मैन्युफैक्चर्स व एक्सपोटर्स द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा। इस अवसर पर सचिव प्रांजल यादव, एसीओ आनंद वरदान, जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, चेयरमैन एक्सपो मार्ट डॉ. राकेश कुमार आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button