अपराधउत्तर प्रदेशमुरादाबाद

सीएम योगी की जीरो टालरेंस नीति : छह वर्ष में दस हजार से अधिक मुठभेड़, मारे गए 178 अपराधी, 13 पुलिसकर्मी शहीद

CM Yogi's zero tolerance policy: more than ten thousand encounters in six years, 178 criminals killed, 13 policemen martyred

18 मार्च 23, मुरादाबाद। प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने की प्राथमिकता लेकर कार्य कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के छह साल के शासनकाल में पुलिस ने अपराधियों की नाक में दम कर दिया है। इस दौरान करीब दस हजार से अधिक मुठभेड़ में 178 अपराधियों का मार गिराया गया है। प्रयागराज में बीते महीने राजू पाल की हत्या के गवाह उमेश पाल की हत्या में शामिल बदमाशों के एनकाउंटर करने से यूपी पुलिस फिर चर्चाओं में है।

मेरठ जोन में सर्वाधिक मुठभेड़

उत्तर प्रदेश की पुलिस ने अपराधियों पर इनाम घोषित करने के प्रावधान पर तेजी से कार्य किया है। पच्चीस हजार से शुरू होकर बदमाशों पर पांच लाख रुपये तक का इनाम घोषित किया जा रहा है। पश्चिमी उप्र में बदमाशें का आतंक खत्म करने के लिए मेरठ जोन में सर्वाधिक मुठभेड़ हुई हैं और यहां 63 अपराधी को जान गंवानी पड़ी। यहां करीब तीन हजार से अधिक पुलिस-अपराधी मुठभेड़ के दौरान सत्रह सौ से अधिक अपराधी घायल किए गए हैं। पुलिस ने 20 मार्च-17 से 6 मार्च-23 के बीच हुई मुठभेड़ों में तेईस हजार से अधिक बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गोली लगने से करीब पांच हजार बदमाश घायल हुए। मुठभेड़ में 13 पुलिस कर्मियों की शहादत हुई है और 14 सौ पुलिस कर्मी जख्मी हुए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश को अपराध मुक्त करने के लिए जीरो टालरेंस नीति चला रखी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button