अपराधउत्तर प्रदेशमुरादाबाद

हत्या या हादसा : लेखपाल की लाश नाले से मिलने पर हड़कंप, हत्या की आशंका

Murder or accident: Lekhpal's dead body found in drain, fear of murder, under police investigation

12 मार्च 23, मुरादाबाद। थाना कटघर क्षेत्र से लापता बिलारी तहसील में तैनात लेखपाल की लाश क्षेत्र में नाले से मिलने पर हड़कंप मच गया है। रविवार दोपहर पुलिस को सूचना मिली देहरी गांव में निर्यात फैक्ट्री के पास नाले में शव पड़ा हुआ है। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को निकाला। लाश के पास मिले प्रपत्रों से ज्ञाात हुआ कि बिलारी तहसील का लेखपाल था। परिजनों को मौके पर बुलाने के साथ ही अधिकारी भी मौके पर पहुंंच गए। फारेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य एकत्र कर लिए हैं। परिवार ने लेखपाल की हत्या किए जाने की आशंका जताई है जबकि पुलिस का कहना है कि जांच के बाद स्थिति साफ हो सकेगी।

शनिवार सुबह घर से निकले थे कुलदीप

इंस्पेक्टर कटघर राजेश सौलंकी ने बताया कि लाश के पास मिले कागजात से पता चला कि मरने वालाा तहसील बिलारी में लेखपाल कुलदीप सक्सेना (40) है। कुलदीप थाना कटघर के इलाके बसंत विहार, बलदेव पुरी में रहता था। सूचना मिलते ही परिजन भी मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्त कर ली। परिवार का कहना है कि कुलदीप शराब पीने का आदि था। शनिवार की सुबह घर से निकला और देर रात तक वापस नहीं लौटा था। लेखपाल की लाश मिलने की सूचना पर एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया और सीओ कटघर शैलजा मिश्रा भी मौके पर पहुंची। अफसरों ने परिवार वालों के साथ आसपास के लोगों से जानकारी ली है। अधिकारियों का कहना है कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और पीएम रिपोर्ट के ओधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

कुलदीप सक्सेना की गमजदा पत्नी।

भ्रष्टाचार की जांच में मिली थी धमकी

इस बीच लेखपाल की पत्नी ने हत्या किए जाने का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है। उन्होंने बताया कि वो इतनी शराब नहीं पीते थे कि बेसुध हो जाएं। वह आत्महत्या करने वाले भी नहीं थे। उन्होंने हत्या की आशंकाा जताते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के मामले को लेकर कुछ लोग उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे थे। बीती रात करीब साढ़े सात बजे उन्होंने अपने पति को फोन मिलाया था। वह काफी घबराए हुए थे और उन्होंने कहा था कि मुझे यहां से आकर ले जाओ। इतनी बात करने पर फोन स्वीच आफ हो गया था। पुलिस का कहना है कि कुलदीप शराब पीने के कारण नाले में गिरा होगा तो पीएम रिपोर्ट में खुलासा हो जााएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button