अपराधउत्तर प्रदेशमुरादाबाद

सीए श्वेताभ तिवारी हत्याकांड : हत्या का खुलासा करने से पहले पुलिस के सामने फोन का लॉक खोलने की चुनौती

CA Shwetabh Tiwari murder case: Challenge to open the lock of the phone in front of the police before disclosing the murder

11 मार्च 23, मुरादाबाद। महानगर के चर्चित सीए श्वेताभ तिवारी हत्याकांड को खोलने में अभी तक नाकाम पुलिस के लिए उनके आईफोन का लॉक खोलना भी चुनौती बन गया है। पुलिस को फोन से महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की उम्मीद है, ले्िकन फोन के लॉक कोड को डीकोड करना पुलिस के लिए मुश्किल हो रहा है। फिलहाल पुलिस विशेषज्ञ की मदद से फोन का लॉक खुलवाने की कोशिश में लगी है।

तीन लाइनों पर पड़ताल कर रही पुलिस

गौरतलब है कि रामगंगा विहार निवासी सीए श्वेताभ तिवारी (53) की दिल्ली मार्ग पर मानसरोवर होटल के नजदीक बंसल काम्पलेक्स स्थित आफिस के बाहर 15 फरवरी की रात में ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस अबतक दो सौ से अधिक फाइलों की पड़ताल करके अनेक लोगों से पूछताछ कर चुकी है। दरअसल, हत्यारे श्हर के किसी भी सीसीटीव कैमरे में नहीं फंसे हैं और हत्या के वक्त कोई भी संदिग्ध फोन नंबर उस क्षेत्र में नहीं मिला है। हत्या का खुलासा करना पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। स्थानीय पुलिस के साथ डीआईजी द्वारा गठित 36 निरीक्षकों की टीम व बरेली की एसटीएफ भी हत्या की जांच में लगी हुई है। पुलिस अब हत्यारों की सुरागकशी के लिए श्वेताभ तिवारी के मोबाइल की पड़ताल करना चाहती है, लेकिन अभी उसका लॉक नहीं खुल सका है।

गुजरात के एक्सपर्ट से पुलिस का संपर्क

सीओ सिविल लाइन डॉ. अनूप सिंह ने बताया फोन के साथ ज्यादा छेड़छाड़ की गई तो वह परमानेंट लॉक हो सककता है। उनका मानना है कि फोन से कुछ जानकारी मिल सकती है। इसलिए फोन का लॉक खोलना बेहद जरूरी हैं। फोन का लॉक खोलने के लिए गुजरात से एक्सपर्ट से संपार्क किया जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि जल्द ही फोन का लॉक खुलवा लिया जाएगा । उन्होंने बताया यह मर्डर पुलिस के लिए चेलेंज बन चुका है और पुलिस हत्यारों को गिरफ्तार करके ही दम लेगी। सीओ सिविल लाइन ने बताया अब तक पुलिस तीन लाइनों पर कार्य कर रही है। सीओ सिविल लाइन ने कहा हत्या के कारणों और तफ्तीश को लेकर आला अधिकारियों की बैठक हो चुकी है जिसमें परेशानियों को ध्यान में रखते हुए व्यवस्था की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button