नई दिल्लीबिज़नेसराष्ट्रीय

दिल्ली स्प्रिंग फेयर-2023 : उपहार मेला 15 से, फेयर रिसेप्शन कमेटी में तीन उपाध्यक्ष नामित

Delhi Spring Fair-2023: Gift fair from 15th, three vice presidents nominated in Fair Reception Committee

04 मार्च 23, नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़ा हस्तशिल्प मेला आईएचजीएफ-दिल्ली फेयर स्प्रिंग-23 इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट ग्रेटर नोएडा में 15 से 19 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। आयोजकों के मुताबिक दिल्ली फेयर में विदेशी खरीदार, बाइंग-सोर्सिंग प्रोफेशनल्स के साथ बड़ी मात्रा में घरेलू खुदरा खरीदार भी आ रहे हैं। मेले की व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने के लिए कमेटी ने स्वागत समिति में तीन और उपाध्यक्ष नामित किए हैं।

राकेश कुमार

मेगा सोर्सिंग प्लेटफॉर्म बनाा दिल्ली मेला

दुनिया के लिए मेगा सोर्सिंग प्लेटफॉर्म बने दिल्ली मेले का सभी को बेसब्री से इंतजार है। देश के निर्यातक प्रदर्शन के लिए नए सिरे से उत्पाद तैयार कर रहे हैं। इस बीच ईपीसीएच के महानिदेशक राकेश कुमार ने बताया कि सहारनपुर के मेसर्स लियो आर्ट्स (इंडिया) के परविंदर सिंह, जयपुर के मेसर्स ओशियन एक्जिम के रवींद्र नाथ और नई दिल्ली के डीजी क्रिएशन्स के दीपक गुप्ता को स्प्रिंग फेयर रिसेप्शन कमेटी का उपाध्यक्ष नामित किया गया है। उन्होंने बताया कि रवीन्द्र नाथ होम टेक्सटाइल का, परविंदर सिंह लकड़ी के हस्तशिल्प का और दीपक गुप्ता फैशन ज्वैलरी और एक्सेसरीज का निर्यात कर रहे हैं। फेयर कमेटी के अध्यक्ष अवधेश अग्रवाल ने कहा कि तीन उपाध्यक्षों का व्यापक अनुभव और ज्ञान आईएचजीएफ दिल्ली मेले को और मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि मेले में खरीदारों और प्रदर्शकों के लिए विभिन्न अतिरिक्त सुविधाएं होंगी और हैंडीक्राफ्ट्स थीमेटिक डिस्प्ले, सेमिनार और फैशन शो भी होंगे।

राजकुमार मल्होत्रा

तीन हजार निर्यातक करेंगे प्रतिभाग

ईपीसीएच चेयरमैन राजकुमार मल्होत्रा ने बताया कि पांच दिवसीय मेले में देश भर के हस्तशिल्प निर्यातकों के स्थायी मार्ट सहित तीन हजार हस्तशिल्प निर्यातक होम, जीवन शैली, फैशन, कपड़ा और फर्नीचर उत्पाद एक ही छत के नीचे प्रदर्शित करेंगे। मेला अपनी तरह का अनूठा है और इस संस्करण में दो हजार से ज्यादा नए उत्पादों और तीन सौ से ज्यादा डिजाइन्स का विस्तृत चयन और प्रदर्शन होगा। मेले में प्रदर्शित उत्पादों को 14 श्रेणियों जैसे घरेलू सामान, होम फर्निशिंग, फर्नीचर, उपहार और सजावटी सामान, लैंप और लाइटिंग, क्रिसमस और उत्सव की सजावट, फैशन ज्वैलरी और एक्सेसरीज, स्पा और वेलनेस, कालीन और कालीन, बाथरूम एक्सेसरीज, गार्डन एक्सेसरीज, एजुकेशनल टॉयज और गेम्स, हैंडमेड पेपर प्रोडक्ट्स और स्टेशनरी और लेदर बैग्स में प्रदर्शित किया जाएगा। इसके साथ शिल्प निर्माण केंद्रों और क्लस्टर्स का जोरदार प्रतिनिधित्व होगा, जो इसे एक व्यापक सोर्सिंग गंतव्य के रूप और सशक्त करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button