उत्तर प्रदेशमहंगाईमुरादाबाद

गैस सिलेंडर 50 रुपये महंगा : जनता बोली-वादा तो किया था होली दीपावली पर गैस सिलेंडर मुफ्त देने का

Gas cylinder costlier by Rs 50: public bid - had promised to give free gas cylinder on Holi Deepawali

01 मार्च 23, मुरादाबाद। होली से पहले जनता को महंगाई का करंट लगा है। पहली मार्च से घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम पचास रुपये और बढ़ा दिए गए हैं। महंगाई से परेशान जनता को गैस के दाम बढ़ने से यूपी में चुनाव पूर्व किया गया त्योहार पर मुफ्त सिलेंडर देने का वादा भी याद आ गया है। हालांकि इस होली पर मुफ्त सिलेंडर मिलने की उम्मीद नहीं है।

जानिये महानगरों में गैस के दाम

देश में घरेलू सिलेंडर के दाम आठ महीने के बाद बढ़े हैं और इससे पहले जुलाई-22 को घरेलू सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए थे। खबर है कि दिल्ली में घरेलू एलपीजी के दाम 1053 रुपये से बढ़कर 1103 रुपये, मुंबई में 1052.50 से बढ़कर 1102.50 रुपये, कोलकाता में 1079 से बढ़कर 1129 रुपये, चेन्नई में 1068.50 से बढ़कर 1118.50 रुपये, रायपुर में अब1174 में घरेलू सिलेंडर मिलेगा। इसी तरह कामर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में भी साढ़े तीन सौ रुपये का इजाफा किया गया है।

मुफ्त गैस सिलेंडर को बजट में प्रावधान

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले उज्जवला योजना का लाभार्थियों को होली और दीपावली पर मुफ्त गैस सिलेंडर देने का वादा किया गया था। भाषणों में भाजपा नेता ने इसका जोरशोर से प्रचार किया था तो भाजपा के संकल्प पत्र में भी इसका वादा किया गया है। प्रदेश में उज्जवला योजना के तहत करीब 75 लाख परिवारों के पास गैस सिलेंडर है। खबर मिली है कि सरकार ने गैस सिलेंडर के लिए सरकार ने बजट तो उपलब्ध करा दिया है, लेकिन गैस कंपनियों को आदेश जारी नहीं किया गया है। याद रहे कि अभी तक जनता को इसका लाभ नहीं मिला है। इस मर्तबा बजट में योजना के लिए 3047 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button