अपराधउत्तर प्रदेशमुरादाबाद

पुलिस अकादमी में चोरी : ‘अपना घर लुटा’ तो पुलिस में हड़कंप, आनन-फानन में किया चोरों को गिरफ्तार

Theft in police action: When 'my house was looted', there was a stir in the police, the thieves were arrested in a hurry

08 फरवरी 23, मुरादाबाद। प्रदेश की सबसे बड़ी संस्था डॉ. भीमराव अंबेडकर पुलिस अकादमी की आफिसर्स मैस की खिड़कियां तोड़कर चोरों ने कीमती मूर्तियां चोरी करके ले गए। घर में चोरी होने की खबर से पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से चोरों की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया है।

सीसीटीवी फुटेज से मिली चोरों की पहचान

थाना सिविल लाइन स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर पुलिस अकादमी के प्रतिसार निरीक्षक इंद्रजीत सिंह यादव द्वारा इंस्पेक्टर सिविल लाइन गजेंद्र सिंह को दी गई तहरीर में बताया गया कि सुबह मैस के कर्मचारी उठे देखा आफिसर्स मेंस में मौजूद एक कमरे की खिड़की टूटी पड़ी थी और कमरे में रखी दो मूर्तियां गयब हैं। इंस्पेक्टर सिविल लाइन के आदेश पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया और एक टीम मौके पर भेजी गई। पुलिस ने पुलिस अकादमी के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज तलाशे गए। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि चोरी के बाद पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड पर थी। इंस्पेक्टर सिविल लाइन गजेंद्र सिंह को टीम के निगरानी के लिए लगाया गया था। चोरों ने मूर्तियां ईदगाह के दुकानदार शकील उर्फ आसिम को 22 हजार रुप.े में बेच दी थी। एसपी सिटी ने बताया चोर दानिश और फईम दोबारा चोरी करने के लिए पुलिस अकादमी के म्यूजियम हाल में घुसे थे, जिन्हें रंगेहाथ पकड़ लिया गया। चोरी के आरोपी फईम ने खुद को एक्सपोर्टर बताया है। आसिम ने बताया जो मूर्तियां उनके पास लाई गई थी उन्हें तोड़ दिया गया है। याद रहे कि पुलिस अकादमी में लोहे के सरियों को चुराते समय दो चोरो को रंगे हाथों गिरफ्तार कर किया गया था।

मुरादाबाद एसपी सिटी चोरों की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए।

कीमती शस्त्रों पर नहीं गई चोरों की नजर

प्रदेश की सबसे बड़ी पुलिस अकादमी में पकड़े गए चोरों ने पहले मैस की खिड़कियों को तोड़कर उसमे रखी नटराज की कीमती मूर्तियां चुरा ली थी। इसके बाद फिर दानिश अपने साथी के साथ पुलिस अकादमी पहुंचा ओर दीवार काट कर म्यूजियम में रखे कीमती सामान पर अपना हाथ साफ करने का प्रयास कर रहा था। पुलिस ने मौके पर दानिश और उसके साथी फईम को गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर सिविल लाइन गजेंद्र सिंह भी मौके पर पहुचे थे और इनके कब्जे से चुराई गई मूर्तियां बरामद कर ली हैं। गौरतलब है कि म्यूजियम में बेश कीमती रायफल, पिस्टल, कारतूस, ब्रास की छोटी तोपें, कीमती तलवारें, ढाले व अन्य कीमती धरोहर कहे जाने वाले शस्त्र रखे हुए हैं। दीवार व खिड़की काटने के प्रयास में एक चोर दानिश घायल हो गया जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीओ सिविल लाइन डॉ.अनूप सिंह ने बताया बरामद की गई मूर्तियां पुरानी है जिनकी कीमत लाखों रुपये है। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया इनका आपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है। उन्होंने इस कार्य के लिए इंस्पेक्टर सिविल लाइन गजेंद्र सिंह, एसएसआई देवेन्द्र सिंह, सब इंस्पेक्टर सौरभ त्यागी, कृष्ण कुमार, कांस्टेबल गजेंद्र सिंह, अमित, अशोक और रोहित की प्रशंसा की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button