उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

एमएलसी चुनाव में हंगामा : ब्लाक दफ्तर पर एजेंट बनाने को लेकर भिड़े सपाई-भाजपाई, सपा अध्यक्ष से धक्कामुक्की

Uproar in MLC elections: SP-BJP clashed over appointment of agent at block office, clashed with SP president

30 जनवरी 23, मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के पांच विधान परिषद चुनाव के मतदान शुरू होते ही सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के मुरादाबाद ब्लाक कार्यालय में बने बूथ पर सपा और भाजपा के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इस दौरान सपा के निर्वतमान महानगर अध्यक्ष व कार्यकर्ताओं के साथ धक्का-मुक्की की गई। मामला सपा के पोलिंग एजेंट नहीं बनने देने से जुड़ा बताया गया है। हंगामे की सूचना मिलने ही डीएम शैलेंद्र सिंह और एसएसपी हेमराज मीणा भी मौके पर पहुंच गए और सभी को पोलिंग बूथ के बाहर करा दिया गया है।

डीएम-एसएसपी बोले-शांति से हो रहा मतदान

शहर में बरसात के बीच शुरू हुए मतदान में ब्लाक कार्यालय पर सपा महानगर अध्यक्ष शाने अली शानू अपने कार्यकर्ताओं के साथ आए थे। आरोप है कि इस बूथ पर सपा के रईस को एजेंट नहीं बनाया गया था। सपा नेता ने जब इसका विरोध किया तो भाजपा समर्थक सपा नेता से भिड़ गए। शानू व कार्यकर्ता के साथ धक्का-मुक्की की गई। हंगामे के दौरान बूथ पर पुलिस भी मौजूद थी। शानू का कहना है कि सपा का एजेंट नहीं बनने दिया गया था जिसकी शिकायत फोन पर उन्होंने जिलाधिकारी से की थी।

उन्होंने आरोप लगाया कि बूथ पर बीस पच्चीस भाजपा कार्यकर्ता घुसे हुए थे। इस बीच डीएम और एसएसपी पुलिस बल के साथ मौके पर आए और स्थिति को काबू करने के लिए सभी को बाहर निकाल दिया गया। हंगामे के बाद शाने अली शानू ने बताया कि सपा का एजेंट बन गया है और अब मतदान सामान्य तौर पर चल रहा है। डीएम शैलेंद्र सिंह और एसएसपी हेमराज मीणा ने कहा है कि अशांति फैलाने वालों से कड़ाई से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा है कि जिले में शांति के साथ मतदान किया जा रहा है। पुलिस की तरफ से अभी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। भाजपाइयों का कहना है कि सपा कार्यकर्ता बूथ पर बेवजह हंगामा कर रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button