उत्तर प्रदेशमुरादाबादशिक्षा

स्कूल में काटे गए छात्रों के बाल : डीआईओएस से मिले अभिभावक-मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न संग धन वसूली के आरोप

Hair of students cut in school: Parents received from DIOS - allegations of recovery of money along with mental and physical harassment

28 जनवरी 23, मुरादाबाद। काशीराम नगर स्थित प्रतिष्ठित स्कूल सेंट मिराज एकेडमी पर पांच छात्रों के बाल काट दिए गए हैं। यही नहीं शिकायत करने आए अभिभावकों के साथ भी अभद्रता करने का आरोप लगाया गया है। अभिभावकों ने अब जिला विद्यालय निरीक्षक से मिलकर पूरे मामले से अवगत कराते हुए शिकायत की है और स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। डीआईओएस ने जांच कर उचित कार्रवाई करने का भरोसा जताया है। हालांकि स्कूल निदेशक ने आरोप को गलत बताया है।

मुरादाबाद जिला विद्यालय निरीक्षक से शिकायत करते अभिभावक।

दोनों पक्षों को बैठाकर कराएंगे समाधान

शनिवार सुबह एकाडमी के कक्षा नौ के पांच छात्रों के साथ अभिभावक जिला विद्यालय निरीक्षक से उनके आफिस में मिले। अभिभावकों ने आरोप लगाया कि स्कूल में बच्चों के सिर पर ट्रीमर चलाया गया है जिससे बच्चों के बाल कटने के साथ जल भी गए हैं। उन्होंने कहा कि अभिभावक स्कूल में शिकायत करने गए तो उनके साथ अभद्रता करते हुए उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया। अभिभावक शशांक अरोड़ा, अभिनव मिश्रा, श्रीपाल, अतुल शर्मा, पार्वती का आरोप है कि बच्चों का शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है।


मुरादाबाद जिला विद्यालय निरीक्षक को दिया शिकायती प

उन्होंने पार्किंग, ड्रेस आदि के नाम पर वसूली करने के आरोप भी लगाए हैं। बच्चों के नाम ओम मिश्रा, शिवा प्रजापति, अदित्य भारद्वाज, श्रेष कुमार गिरी व नितिन बताए गए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक ने अभिभावकों की शिकायत को गंभीरता से लेने और दोनों पक्षों में बातचीत कराकर समाधान कराने का भरोसा जताया है। इस बीच स्कूल निदेशक ने मीडिया को बताया है कि विद्यालय में आने वाले सभी बच्चों को अनुशासन में रहने के लिए निर्देश दिए गए हैं और अभिभावकों की सहमति के बाद ही बच्चों के स्कूल में कटवाए गए हैं। हालांकि अभिभावकों ने मीडिया से कहा है कि उन्हें नहीं मालूम की बच्चों के बाल क्यों काटे गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button