उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

बयान पर बवाल : स्वामी प्रसाद के जूते मारने व जीभ काटने पर इनाम का एलान, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने बताया विक्षिप्त

Objectionable comment case: Announcement of reward for hitting shoes and biting tongue of Swami Prasad, BJP state president said deranged

23 जनवरी 23, मुरादाबाद। श्रीराम चरित मानस पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य का प्रदेशभर में जबरदस्त विरोध हो रहा है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने स्वामी प्रसाद मौर्य को विक्षिप्त बताते हुए सपा मुखिया से सवाल किया है कि वह साफ करें कि यह उनका विचार है या पार्टी का। इसके अलावा आगरा में स्वामी प्रसाद मौर्य की प्रतीकात्मक अर्थी निकालकर गंगा में प्रवाहित किया गया। अयोध्या में उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने को तहरीर दी गई है। वहीं उनके जूते मारने पर 51 सौ रुपये देने जैसे आपत्तिजनक एलान भी होने लगे हैं।

सपा साफ करे अपनी स्थिति : भूपेंद्र सिंह

सोमवार को शहर में मुरादाबाद-बरेली खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की बैठक में शामिल हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव को ब्यान देना चाहिए यह उनका विचार है या उनकी पार्टी की विचार है। उन्होंने कहा कि सपा हमेशा देश विरोधी लोगों और समाज विरोधी लोगों के साथ खड़ी रही है। चाहे अयोध्या में भगवान श्रीराम के जन्मस्थान पर कार सेवकों पर गोली चलवाना हो या धार्मिक मठ मंदिरों पर आतंकवादी हमले करने वाले आतंकवादी हों। सपा आतंकवादियों के मुकदमें वापिस लेना चाहती थ, यह तो देश की न्यायपालिका धन्य हैं कि आतंकवादियों के मुकदमें वापिस नही हो पाए। चौधरी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि आगामी 30 जनवरी को विधान परिषद की पांच सीटों पर चुनाव होना हैं। कार्यकर्ता घर-घर वोटरों संपर्क कर पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार कर रहें हैं। प्रत्याशी डॉ. जयपाल सिंह व्यस्त के पक्ष में सभी कार्यकर्ता वोट देने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया है कि भाजपा पांचों सीटों को बड़े अंतर से जीतेगी। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह चैहान, महानगर अध्यक्ष धर्मेन्द्रनाथ मिश्रा, क्षेत्रीय निमित जायसवाल, संजय ढाका, राहुल सेठी आदि उपस्थित रहे।

अयोध्या में रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग

इसके अलावा पवित्र ग्रंथ पर आपत्तिजनक बयान से लोगों में गुस्सा देखा जा रहा है। कासगंज में तीर्थनगरी के पुरोहित ने कहा है कि मौर्य को पांच जूते लगाने वाले को मिलेंगे 5100 रुपये। आगरा में हिंदू महासभा ने स्वामी प्रसाद की प्रतीक अर्थी निकाली और जीभ काट कर लाने वाले के लिए इनाम का एलान किया है। अर्थी पर मौर्य की फोटो रखकर विभिन्न मार्गों पर घूमते रहे। उन्होंने कहा है कि धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले के साअखिल भारत हिंदू महासभा ऐसा ही व्यवहार करेगी। इसके बाद अर्थी को यमुना में प्रवाहित किया। राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य की रामचरित मानस पर अभद्र टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कानपुर में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का बीजेपी कार्यकतार्ओं ने पुतला दहन किया। अयोध्या में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ साधु-संतों ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button