अंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशमुरादाबाद

धरती हिली तो कांपे दिल : भारत, चीन और नेपाल में 5.8 तीव्रता का भूकंप, सहमे लोग निकले घरों से

The earth shook and the heart trembled: 5.4 magnitude earthquake in India, China and Nepal, people came out of their homes in fear

24 जनवरी 23, मुरादाबाद। देश की राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर और उत्तर प्रदेश में मंगलवार दोपहर को भूकंप आने से लोग घबरा गए। घर और आफिस में मौजूद लोगों ने भूकंप को महसूस किया और सुरक्षा के लिए भवनों के बाहर आ गए। हालांकि सड़क पर चलने वाले और कामकाज में लगे लोगों को भूकंप का अहसास नहीं हुआ है। बताया जाता है कि भूकंप का असर नेपाल और चीन में भी रहा है। इसका केंद्र नेपाल को माना गया है।

दोपहर 2.28 पर आया था भूकंप

एंड्राइड अर्तक्वीक एलर्ट सिस्टम ने बताया कि नेपाल के कलिका से 12 किमी दूर भूकंप का सेंटर था और यहां दोपहर 2.28 बजे भूकंप आया था। भूकंप का असर चीन और भारत के कई हिस्सों में रहा है। एलर्ट सिस्टम ने तीव्रता 5.4 मापी है जबकि नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक नेपाल में आज दोपहर 2:28 बजे रिक्टर पैमाने पर 5.8 तीव्रता का भूकंप मापा है। दिल्ली में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। एनसीआर, यूपी और उत्तराखंड में भूकंप महसूस किया गया है। जिले के कुंदरकी, ठाकुरद्वारा, बिलारी, भोजपुर, कांठ आदि में भी भूकंप का असर देखा गया। शरीफ नगर के बाशिंदे ने बताया कि दो मर्तबा जमीन हिलती हुई महसूस हुई। भूकंप का असर चंद सैकेंड ही रहा है। समाचार लिखे जाने तक किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है। हालांकि जानकार कहते हैं कि भूकंप की त्रीवता कम होने से नुकसान की आशंका शून्य के बराबर है। भूकंप आते ही सोशल मीडिया पर जानकारी देने का सिलसिला तेज हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button