उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

मुरादाबाद में सरकार : यूपी को मिले 8362 दरोगा व दो विश्वविद्यालय, मुरादाबाद को 513 करोड़ की सौगात

Government in Moradabad: UP gets 8362 inspectors and two universities, gift of Rs 513 crore to Moradabad

16 मार्च 24, मुरादाबाद। शनिवार को अचार संहिता लागू होने से चंद घंटे पहले मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने प्रदेश को 8362 नए दरोगा और दो विश्वविद्यालयों का तोहफा दिया। शनिवार को वह मुरादाबाद में रहे और पुलिस अकादमी में पासिंग आउंट परेड की सलामी लेने के बाद उन्होंने दिल्ली मार्ग पर सर्किट हाउस के पीछे जनसभा को संबोधित करने से पहले जिले को 513 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं की सौगात दी। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की सुधरती कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए शिक्षा, सुरक्षा और रोजगार की बात की।

पुलिस अकादमी में पासिंग आऊट परेड का निरीक्षण करते सीएम योगी अदित्यनाथ।

सात साल में कोई दंगा नहीं

योगी आदित्यनाथ सुबह करीब 11:00 बजे एयरपोर्ट पहुंचे और यहां से हेलीकॉप्टर द्वारा पुलिस अकादमी आए। मुख्यमंत्री ने पुलिस अकादमी में प्रशिक्षु दरोगाओं की पासिंग परेड की सलामी ली। जिले में 2764 सब इंस्पेक्टर को यूपी पुलिस के बेड़े में शामिल कराया जिसमें 889 महिलाएं हैं। सीएम योगी अदित्यानाथ ने यहां अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह काबू में है। पिछले सात वर्षों में यूपी में कहीं दंगा नहीं हुआ और राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समेत समेत अनेक बड़े आयोजन शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराए गए हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश में अपराध को जड़ से खत्म करने का जिक्र करते हुए कहा कि कानून व्यवस्था को संभालने में पुलिस की अहम भूमिका रही है। देश में अब अपराध रोकने में उत्तर प्रदेश की मिसाल दी जाती है।

मुख्यमंत्री ने 1 जुलाई 2024 से तीन नए कानून लागू करने का जिÞक्र किया और बताया कि मौजूदा वक्त की चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए क्रमबद्ध तरीके से इन कानून को शासन और प्रशासन के सहयोग से लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जुलाई में लागू होने वाले तीन नए कानूनों के बारे में प्रशिक्षुओं को जानकारी दी गई है। गौरतलब है कि सूबे के विभिन्न पुलिस महाविद्यालयों से शानिवार को 8362 दरोगाओं की पासिंग आउट कराई गई है। इसके बाद सर्किट हाऊस के पीछे जनसभा से पहले विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के साथ 513 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास भी किया। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, महापौर विनोद अग्रवाल, नगर विधायक रितेश गुप्ता, एमएलसी जयपाल सिंह व्यस्त, एमएलसी सतपाल सैनी, एमएलसी गोपाल अंजान, पूर्व विधायक राजेश कुमार चुन्नू, जिला पंचायत अध्यक्ष डा. शैफाली सिंह, केके मिश्रा आदि शाामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button