उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

भाजपा की मुश्किल : मुरादाबाद सीट पर पंजाबी व क्षत्रिय समाज आमने-सामने, चार और सीटें मांगी

BJP's problem: Punjabi and Kshatriya community face to face on Moradabad seat, asked for four more seats

07 मार्च 24, मुरादाबाद। भाजपा की टिकट बंटवारे को लेकर हॉट सीट बनी मुरादाबाद संसदीय सीट पर पंजाबी समाज व क्षत्रिय समाज ने दावेदारी ठोंक दी है। पंजाबी समाज ने पचिमी उप्र की चार सीटों पर समाज के व्यक्ति को टिकट देने की मांग उठाई है। जातिगत समाज के टिकट के लिए सामने आने से भाजपा की परेशानी बढ़ना तय है। फिलहाल देखना होगा कि भाजपा मुरादाबाद सीट पर किसे प्रत्याशी बनाती है और पंजाबी समाज की मांग कितना मानती है।

पंजाबी समाज के पदाधिकारी।

पंजाबी समाज के 60 लाख वोट

दिल्ली रोड स्थित होटल में लोकसभा चुनाव को लेकर हुई पत्रकार वार्ता में पंजाबी समाज के प्रदेश अध्यक्ष निशांत परुथी व राष्ट्रीय संयोजक प्रवीन सेठी ने कहा है कि प्रदेश में भाजपा द्वारा 51 सीटों प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं जिसमें पंजाबी समाज से एक भी प्रत्याशी नहीं बनाया गया है। उन्होंने कहा समाज में नाराजगी और निराशा है। उन्होंने मुरादाबाद समेत मेरठ, बरेली और सहारनपुर से पंजाबी समाज को टिकट देने की मांग की गई। बताया गया कि प्रदेश में करीब 60 लाख पंजाबी समाज के वोटर हैं। तय किया गया कि शीघ्र ही भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा व प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से मुलाकात की जाएगी। इस मौके पर हेमा खत्री को पंजाबी समाज की महिला जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया। इस दौरान राजीव कुमार गुंबर, नीटा धमीजा, हरीश भसीन, कमल गुलाटी, देशरतन कत्याल, डॉ सुरेश सूरी, संजय आनंद, राजन टंडन, विनय सहगल, ओपी रोडा, यश अरोरा, विजय तुली, परजोत सिंह बग्गा, सुरेंद्र सेठी आशा सिंह राकेश बाटला आदि मौजूद रहे।

मीटिंग में शामिल क्षत्रिय समाज के पदाधिकारी।

क्षत्रिय समाज की अहम बैठक दस को

याद रहे कि बुधवार को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा जिला इकाई की बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव में मुरादाबाद सीट से क्षत्रिय समाज के व्यक्ति को प्रत्याशी बनाने की मांग की गई। क्षत्रिय समाज के पदाधिकारियों ने कहा कि जनता बाहरी कैंडिडेट को स्वीकार्य नहीं करेगी। सीट पर क्षत्रिय समाज के वोट बैंक के हिसाब से अग्रणी भूमिका में रहता है फिर भी मंडल में अभी तक घोषित प्रत्याशियों में क्षत्रिय समाज को टिकट नहीं मिला है। भाजपा की सूची में क्षत्रिय समाज की उपेक्षा किए जाने से समाज में नाराजगी है। तय किया गया कि 10 मार्च को क्षत्रिय समाज बड़ी बैठक करके चुनाव पर मंथन करेगा। इस दौरान सौरभ ठाकुर, अनुज कुमार सिंह, देवेन्द्र सिंह, समीर सिंह, गौरव सिंह, पिटू सिंह, सत्येंद्र सिंह, हरवीर सिंह,चेतन चौहान, तनवीर ठाकुर आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button