अपराधउत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

गोकशी में हिंदू नेता की गिरफ्तारी पर आक्रोश : विहिप ने खोला मोर्चा, प्रदर्शन में पुलिस से धक्का-मुक्की

Outrage over arrest of Hindu leader in cow slaughter: VHP opens front, scuffles with police in protest

03 फरवरी 24,मुरादाबाद। थाना छजलैट में गोकशी के आरोप में बजरंग दल के जिला प्रमुख को गिरफ्तार करने का मामला गर्मा गया है। विहिप व बजरंग दल ने पुलिस अफसरों पर हिन्दू दल के नेताओं को गलत फंसाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस अफसरों के आंदोलनकारियों को अंबेडकर पार्क में रोकने पर धक्का-मुक्की भी हुई। विहिप ने इस मद्दे को लेकर तीखे तेवर अपना लिए हैं। याद रहे कि विहिप ने दो दिन पहले पत्रकारों से वार्ता में एसएसपी समेत पुलिस अफसरों की जांच कराने का एलान करते हुए गिरफ्तारी को गलत करार दिया था।

अंबेडकर पार्क में नारेबाजी करते प्रदर्शनकारी।

गूंजते रहे पुलिस के खिलाफ नारे

दरअसल छजलैट थाना पुलिस ने वीएचपी के नेता मोनू विश्नोई और उसके साथ बजरंग दल के सदस्यों को गोहत्या करके थाना प्रभारी को हटाने व एक व्यक्ति को फँसाने की साजिश रचने के आरोप में तीन दिन पहले गिरफ्तार किया था। इसी के विरोध में शनिवार को प्रदर्शन के दौरान वीएचपी नेता ने अंबेडकर पार्क में तीखी तकरीर की और थाना प्रभारी को निलंबित किए जाने तक आंदोलन करने की चेतावनी दी है। आंदोलन में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित हुए थे और जोरदार तरीके से पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। इस मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल भी तैनात किया गया। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया भी मौके पर रहे। आंदोलनकारी जब प्रदर्शन करते हुए कलेक्टेÑट की तरफ बढ़े तो पुलिस ने उन्हें पार्क में ही रोक लिया। मौजूद मजिस्ट्रेट द्वारा यहीं ज्ञापन देने को कहा गया। आंदोलनकारी आगे बढ़ते रहे जिससे पुलिस से धक्का-मुक्की भी हुई। पुलिस का घेरा देख आंदोलनकारी वहीं बैठ गए और सियाराम जय राम जय-जय राम का जाप करने लगे।

अंबेडकर पार्क के पास तैनात पुलिस बल।

आंदोलन तेज करने की चेतावनी

ज्ञापन में थाना छजलैट प्रभारी सतेन्द्र कुमार शर्मा को सस्पेंड करने तथा जेल भेजे गए निर्दाेष विहिप कार्यकतार्ओं की जेल से शीघ्र रिहाई कराकर उझूठे मुकदमे को समाप्त कराने, गो तस्करों पर रासुका लगाने, उनकी अवैध सम्पतियों को कुर्क करने की मांग उठाइ गर्ई। प्रदर्शन में डा. राजकमल गुप्ता, प्रवीणण गुप्ता, अमित गुप्ता, अविनाश गुप्ता, जयदेव यादव, अभिनव भटनागर, धीर शान्त दास, विजय, गौरव, करन, विपिन, विनीत भटनागर, अनुराग, नीरज सोलंकी, मनोज ठाकुर, नरेन्द्र चौहान, अमित गुप्ता, पंकज, राजीव, योगेश त्यागी, र्माण यादव, ललित मैत्री, मोहित सक्सैना, सुनील सैनी, सोनू, राजेश दिवाकर, विजय दिवाकर, विनय, जय ठाकुर आदि उपस्थित रहे। इस बीच विहिप नेताओं ने मांगे नहीं माने जाने पर आांदोलन को तेज करने की चेतावनी दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button