अपराधउत्तर प्रदेशमुरादाबादराष्ट्रीय

यूपी बिग ब्रेकिंग : करणी सेना का जिलाध्यक्ष चला रहा गोकशी गिरोह, महानगर अध्यक्ष समेत तीन गिरफ्तार

UP Big Breaking: District President of Karni Sena running cow slaughter gang, three including mahanagar president arrested

14 जनवरी 24, बरेली। गोरक्षा के नाम पर अपनी राजनीति चमकाने वाले ही गोकशी और गो तस्करी जैसे धंधों से जुड़े हुए हैं। बरेली पुलिस ने गोकशाी करते हुए तीन लोगों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया जिसमें करणी सेना गोरक्षा का महानगर अध्यक्ष भी शामिल था। पूछताछ में सामने आया कि गोकशी का धंधा करणी सेना जिलाध्यक्ष की देखरेख में चलाया जा रहा था। करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष ने जिला व महानगर अध्यक्ष को संगठन से बर्खास्त कर दिया है। गोकशी का यह मामला यूपी में चर्चा का विषय बना हुआ है।

यूट्यूबर भी हुआ गिरफ्तार

क्षेत्राधिकार हाईवे व अपराध नितिन कुमार के मुताबिक थाना भोजीपुरा पुलिस को सूचना मिली थी कि बिलवा देवरनिया नदी के पास गोकशी हो रही है। भोजीपुरा पुलिस मौके पर पहुंची तो कुछ लोग गोकशी करते हुए दिखाई दिए। भोजीपुरा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जगत सिंह ने बताया की पुलिस को देख गौ तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने बचाव करते हुए जवाबी फायरिंग की और घेराबंदी करके गोकशी करते तीन को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार होने वालों में सईद सुलतानी निवासी सनईया मेवाकुंवर थाना सीबीगंज, करणी सेना गौ रक्षा महानगर अध्यक्ष देवेंद्र कुमार निवासी डीआरएम आफिस के सामने रेलवे कॉलोनी थाना इज्जत नगर व अकरम मोहल्ला रहपुरा चौधरी थाना इज्जत नगर का निवासी है। पूछताछ में बताया कि करणी सेना के जिलाध्यक्ष राहुल सिंह ठाकुर और चांद उर्फ अजय निवासी तिलियापुर थाना सीबीगंज के साथ मिलकर गोकशी कराते हैं। चांद घटना से पहले मांस को लेकर चला गया था। पुलिस फरार दोनों आरोपियों की गहनता से तलाश कर रही है। गौरतलब है कि सईद सुलतानी अपने को मीडिया कर्मी बताता है और यूट्य चैनल चलाता है।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार गोकशी करने के आरोपी।

कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश

पुलिस ने मौके से प्रतिबंधित मांस के अवशेष व कटान करने के औजार, तमंचा, जिंदा कारतूस, एक खोखा कारतूस, एक आटो आदि बरामद किया है। तीनों अभियुक्तो को पुलिस मुठभेड़ सहित, गौ हत्या संबंधित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। अदालत ने तीनों को जेल भेज दिया है। घटना के सुर्खियों में आने पर करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर योगेन्द्र सिंह राणा ने जिलाध्यक्ष ठाकुर राहुल सिंह व महानगर अध्यक्ष देवेंद्र कुमार सिंह को बर्खास्त कर दिया है। सीओ नितिन कुमार ने बताया कि क्षेत्र में गौ तस्करी रोकने का लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही अपराध नियंत्रण के लिए भी पुलिस मुस्तैद है। अभियुक्तो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की हिदायत दी गई है। थाना पुलिस से गैंग का पर्दाफाश करने को कहा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button