अदालत-कानूनउत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

वेस्ट यूपी में हाईकोेर्ट बैंच : अधिवक्ता अब लड़ेंगे आरपार की लड़ाई, आंदोलन में होगी आमजन की भागेदारी

High Court Bench in West UP: Advocates will now fight from side to side, common people will participate in the movement

19 नवंबर 23, मुरादाबाद। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बैंच की स्थापना की मांग को लेकर पिछले 40 वर्षों से चल रहे आंदोलन को गति देने के लिए हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति की बैठक में आरपार के संघर्ष का ऐलान किया गया है। पश्चिमी उप्र के 22 जिलों से आए प्रतिनिधियों की बैठक में आंदोलन से आमजन को जोड़ने के लिए प्रत्येक जिले में संघर्ष समिति का गठन करने और शीघ्र ही दिल्ली में प्रदर्शन करने का फैसला लिया गया है। दिल्ली कूच की तिथि अगले महीने बिजनौर में होने वाली बैठक में तय कर ली जाएगी।

दिल्ली कूच का लिया फैसला

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, कैराना, गाजियाबाद, रामपुर, बिजनौर, सम्भल, बागपत, हापुड़ आदि जनपदों के अध्यक्ष एवं महासचिवों ने भाग लिया। तय किया गया कि हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर दिल्ली कूच किया जाएगा। बिजनौर में होने व वाली 16 दिसंबर की बैठक में दिल्ली कूच की तिथि घोषित करने के साथ सभी रणनीतियां तैयार कर ली जाएंगी। आंदोलन को गति देने के लिए प्रत्येक जनपद में स्थाई संघर्ष समिति का गठन किया जाएगा। संघर्ष समिति हाईकोर्ट बेंच स्थापना के आंदोलन के लिए जनप्रतिनिधियों से संपर्क करके आंदोलन को प्रभावी बनाने का कार्य करेगी। समिति जनपद के ग्राम पंचायत, जिला पंचायत के प्रतिनिधियों, व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों से भी वार्ता कर आंदोलन को आम जनमानस से जोड़ने का कार्य करेगी। बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय संघर्ष समिति के अध्यक्ष कुंवर पाल शर्मा ने की। बार एसोसिएशन अध्यक्ष अशोक कुमार सक्सेना भी मौजूद रहे।

इन जिलों के वकील रहे शामिल

बैठक में मुख्य रूप से शिवदत्त जोशी, विमल कुमार तोमर, राकेश कुमार त्यागी, स्नेह कुमार त्यागी, मोहम्मद इस्लाम, मोनिका सिद्धू, बृजेंद्र मलिक, संजय कुमार, श्याम लाल, अशोक कुमार पीप्पल, जितेंद्र त्यागी, बिजेंद्र कुमार, सत्येंद्र कुमार शर्मा, राजेंद्र प्रसाद, आलोक चौहान आदि प्रतिनिधि बाहरी जनपदों से शामिल हुए। स्थानीय सुनील कुमार सक्सेना, अनिल गुप्ता, श्रीमती पारूल अग्रवाल, दानवीर सिंह यादव, खलील अहमद, विनीत कुमार भटनागर, सीता सैनी, देशराज शर्मा, मनीष प्रताप सिंह, मुन्नी देवी, सुरेश चंद्र गुप्ता, सलीम अहमद, हरिशंकर आर्य, अलका शर्मा, कबीर खालिद, कमल कौशल सिंह, मुकेश वर्मा, मोहम्मद नासिर हुसैन, रामा पांडे, विशेष चौहान, शशी बिंद सैनी आदि अधिवक्ता उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन संघर्ष समिति के महासचिव विनोद चौधरी तथा बार एसोसिएशन  के महासचिव अभय कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button