अंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशग्रेटर नोएडाबिज़नेस

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो-23 : 15000 देसी और 500 विदेशी खरीददारों से खिले यूपी के कारोबारी

UP International Trade Show-23: UP businessmen happy with 15000 domestic and 500 foreign buyers

23 सितंबर 23, ग्रेटर नोएडा। पहली मर्तबा आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो-23 (यूपीआईटीएस) के शुरुआती तीन दिनों में अब तक करीब पंद्रह हजार से अधिक देसी और करीब पांच सौ से अधिक विदेशी खरीददार यूपी के हस्तशिल्प उत्पादों को देखने और खरीदने आ चुके हैं। मेले में व्यापार से आयोजक भी गदगद हैं और दावा कर रहे हैं कि पहले ही प्रयास में शानदार सफलता हासिल करते हुए ट्रेड शो ने क्रेता और विक्रेताओं का विश्वास जीत लिया है। इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में आयोजित इस मेगा सोर्सिंग इवेंट ने घरेलू और वैश्विक ब्रांडों को अपने उत्पादों और तकनीकी कौशल का प्रदर्शन करने का एक अनूठा अवसर प्रदान किया।

देश-विदेश के खरीददार बोले-अद्भुत

याद रहे कि मेले का उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने किया था। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे थे। मेले में यूपी के विभिन्न जिलों के करीब 22 सौ से अधिक कारोबारी प्रतिभाग कर रहे हैं। देश के ग्राहकों के साथ मेले में लगे उत्पाद विदेशी ग्राहकों को भी पसंद आ रहे हैं। अबतक एशिया, यूरोप, उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, आॅस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खरीदारों सहित विभिन्न देशों से खरीदारी के लिए आयोजन स्थल पर पहुंचे हैं। आयोजकों के मुताबिक करीब 15 हजार देश से और पांच सौ से अधिक विदेशी ग्राहक अबतक मेले में भ्रमण कर चुके हैं। यही नहीं विदेशी खरीददारों ने अपने विचार भी मीडिया से साझा किये हैं। मिस्र के मुस्तफा ने कहा कि वह हस्तशिल्प और हथकरघा उत्पाद खरीदने आए हैं और उन्हें यहां विभिन्न प्रकार के उत्पाद मिले हैं। उन्होंने सराहना करते हुए कहा कि इतनी बड़ी जगह और इतने बड़े स्तर पर इसे बहुत अच्छी तरह से व्यवस्थित करके दिखाया गया है। कलर जेट के मधुसूदन दादू ने कहा कि यह आयोजन पूरे देश में व्यापार की ईकाइयों पर एक बड़ा प्रभाव छोड़ेगा। एक्सपो सेंटर एण्ड मार्ट कई बड़े आयोजनों की मेजबानी कर रहा है। इसे शो से व्यापार और व्यवसायों को बढ़ावा देने के लिए एक नया इकोसिस्टम तैयार करने में मदद मिलेगी।

कारोबार से खिले व्यापारियों के चेहरे

मेले में अमूल, ओप्पो, कलरजेट सहित विभिन्न क्षेत्रों के स्टॉल्स में भारी हलचल देखी गई। ओप्पो इंडिया के निपुन राठी ने कहा कि यह आयोजन एक शानदार अवसर है। इससे कंपनी को अपने ब्रांड, उत्पाद और यहां तक कि अपनी तकनीकी शक्तियों का प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। मेले में व्यापारियों, खरीदारों, आगंतुकों, प्रमोटरों और प्रदर्शकों के एक उल्लेखनीय समूह के अलावा शैक्षिक संस्थान और विश्वविद्यालय भी भाग ले रहे हैं। इसके अलावा अभूतपूर्व व्यापार, व्यवसाय, नेटवर्किंग और शॉपिंग के अलावा, विभिन्न क्षेत्रों के हितधारकों द्वारा कुल तीन ज्ञान सत्र आयोजित किए गए। इन्वेस्ट यूपी द्वारा पहला ज्ञान सत्र, उत्तर प्रदेश में निवेश के अवसर का उद्घाटन औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ द्वारा किया गया। अनिल कुमार सागर, प्रमुख सचिव, मयूर माहेश्वरी सीईओ यूपीएसआईडीए, नीरज अखौरी एमडी श्री सीमेंट, जसवन्त सैनी उद्योगराज्य मंत्री उत्तर प्रदेश, एवं श्री इन्वेस्ट यूपी के सीईओ अभिषेक प्रकाश ने व्यापार और व्यवसाय के असीमित अवसरों की जानकारी दी। यूपीएसआईडीए के सीईओ मयूर माहेश्वरी ने उत्तर प्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर एक आकर्षक प्रस्तुति दी। फेडरेशन आॅफ इंडिया एक्सपोर्ट आॅर्गनाइजेशन द्वारा निर्यात प्रोत्साहन पर एक और ज्ञान सत्र किया गया। डॉ. अजय सहाय महानिदेशक एवं सीईओ, अमित लाठ, जिगिश देवता, अजय श्रीवास्तव, राज कमल शर्मा, विशाल ढींगरा और आशीष जैन ने पैनलिस्ट के रूप में ज्ञान सत्र में भाग लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button