उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीतिराष्ट्रीयशिक्षा

यूपी बिग ब्रेकिंग : आजम खां के तीस ठिकानों पर आयकर की छापेमारी, खंगाले जौहर ट्रस्ट के खाते

UP Big Breaking: Income Tax raid on 30 locations of Azam Khan, accounts of Johar Trust scrutinized

13 सितंबर 23, रामपुर। भाजपा की सरकारों पर निशाने पर आए आजम खां के रामपुर स्थित आवास व कार्यालयों पर आायकर विभाग ने छापा मारा है। खबर मिली है कि रामपुर के साथ प्रदेश के विभिन्न शहरों में आजम खां के आफिसों पर आयकर विभाग की छापेमारी की जा रही है। रामपुर में करीब 22 जगहों पर आयकर विभाग के अधिकारी छापेमारी कर रहे हैं। एसएसबी के जवानों व पुलिस ने आजम खां के मकान को घेर लिया है और किसी को अंदर जाने व घर से बाहर आने नहीं दिया जा रहा है।

गेट कूदकर खुलवाया दरवाजा

खबर मिली है कि बुधवार सुबह करीब छह बजे आयकर विभाग की टीम आजम खां के आवास पर पहुंची थी। दरवाजा खटखटाने पर जब दरवाजा नहीं खुला तो सुरक्षा बल ने गेट से कूदकर गेट को खुलवाया है। इससे पहले आयकर विभाग की टीम ने आजम खां के आवास पर लगे सीसीटीवी कैमरों की दिशा भी बदल दी थी। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि रामपुर के अलावा आजम खां के मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर, लखनऊ तथा मध्य प्रदेश के कार्यालयों में आयकर विभाग की टीमें छापेमारी कर रही हैं। आयकर विभाग की टीम जब आजम खां के आवास पर पहुंची तो वह घर पर थे। छापेमार टीम के साथ केंद्रीय सुरक्षा बल भी मौजूद है। करीब एक दर्जन वाहनों से आायकर विभाग के अधिकारी पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग जौहर विश्वविद्यालय के ट्रस्ट के खातों की जांच कर रही है। मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों ने आयकर विभाग की टीम से बात करनी चाही, लेकिन किसी ने कोई जवाब नहीं दिया है।

ट्रस्ट से जुड़े लोगों के घर पर छापे

रामपुर में मौहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की जांच के लिए अल जौहर ट्रस्ट के खातों को चेक किया जा रहा है। ट्रस्ट से जुड़े नसीर खां के साथ जौहर विश्वविद्यालय आदि में आायकर टीमें खातों की जांच कर रही हैं। छापे की सूचना मिलने पर सपा कार्यकर्ता आाजम खां के आवास के बाहर एकत्र होने लगे हैं। केंद्रीय सुरक्षा बल के साथ पुलिस को भी तैनात किया गया है। गौरतलब है कि सपा नेता आजम खान 10 बार रामपुर से विधायक रहे हैं और दो बार सांसद भी रह चुके हैं। उनकी पत्नी तजीन फातिमा भी सांसद रहीं हैं और बेटा अब्दुल्लाह आजम भी पूर्व विधायक है। जौहर यूनिवर्सिटी को बनाने में उन पर कई आरोप लगे हैं और करीब 90 मुकदमें भी आजम खान पर चल रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button