उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

अखिलेश का आदेश बेअसर : व्हाट्सएप पर अभद्रता से आहत लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव का इस्तीफा

Akhilesh's order ineffective: National secretary of Lohia Vahini resigns hurt by indecency on WhatsApp

04 अगस्त 23, मुरादाबाद। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछले महीने हुई बैठक में हिदायत दी थी किव्हाट्सएप ग्रुप पर कोई आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं करेगा। इसी बैठक में प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने निर्देश दिया था कि व्हाट्सएप ग्रुप पर अभद्रता करने वालों पर कार्रवाई की जाए। इन आदेशों के बाद भी सपाई व्हाट्सएप ग्रुप समेत सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर सपाई एक-दूसरे पर कीचड़ उछाल रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि इसपर वरिष्ठ नेता खामोश हैं। हालांकि जानकार बताते हैं कि वरिष्ठ नेताओं के इशारे पर ही एक-दूसरे पर कीचड़ उछाली जाती है। बहरहाल शुक्रवार को समाजवादी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव प्रोफेसर तल्हा खान ने अपने साथियों समेत पार्टी को बाय-बाय कर दिया है।

जोरशोर से जारी है व्हाट्सएप पर चेटिंग

प्रोफेसर मोहम्मद तल्हा खान ने कहा है कि दुख के साथ समाजवादी पार्टी के समस्त पद एवं सक्रिय सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। इस्तीफे का कारण वरिष्ठ पदाधिकारी एवं विधायक व सांसदों के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करना है। हैरानी है कि कार्यकतार्ओं के खिलाफ अनुशासनहीनता की कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने कहा है कि जिले में गुटबंदी चरम पर है। इसलिए पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी का विरोध करते हैं और उनके खिलाफ चुनाव लड़ते हैं। सोशल मीडिया पर पूर्व विधायक, विधायक, सांसदों के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया जता है। व्हाट्सएप पर फेसबुक पर इंस्टाग्राम पर पार्टी के ग्रुप पर प्रयोग करना और उनके खिलाफ कुछ भी बोल देना यह सब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व के खिलाफ जाता है। इस मौके पर नेम सिंह बहेलिया राष्ट्रीय सचिव समाजवादी लोहिया वाहिनी, इंजीनियर नवदीप सिंह जिला अध्यक्ष समाजवादी यूथ ब्रिगेड, विवेक गंगवार, आईटी सेल प्रभारी, आदित्य यादव पार्षद प्रत्याशी, अंकित सपरा, राम रतन, इंजीनियर विनीत जाटव, महफूज आलम, जीशन सैफी, मोहम्मद नईम, मौहम्मद इकराम, इंजीनियर विकास गौतम आदि ने अपने पदों एवं सदयस्ता से इस्तीफा देने का एलान किया है।

बोले इकबाल-अब कराई जाएगी कार्रवाई

सपा महानगर अध्यक्ष इकबाल अंसारी ने बताया कि मीडिया के जरिये ही उन्हें तल्हा खान के इस्तीफे की जानकारी मिली है। उन्होंने तल्हा खान से फोन पर बात करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव और प्रोफेसर रामगोपाल यादव के निर्देशों का पालन किया जाएगा। उन्होंने प्रदेशाध्यक्ष को व्हाट्सएप पर हो रही चेट की जानकारी भी दी है। उन्होंने कहा है कि व्हाट्स एप पर अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने व एक-दूसरे पर कीचड़ उछालने वालों की जानकारी हाईकमान को प्रेषित की जाएगी। उन्होंने कहा है कि जल्दी ही महानगर कमेटी का ऐलान किया जाएगा। इसके बाद पार्टी को नुकसान पहुंचाने वालों की जानकारी हाकमान को देकर कार्रवाई कराई जाएगी। उन्होंने कहा है कि सपा को और मजबूत करने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button