उत्तर प्रदेशमनोरंजनमुरादाबाद

खुशियों का मेला शुरू : नुमाइश में मुशायरा 15 को, कव्वाली 4 और शाम-ए-गजल 24 को, जानिये सभी प्रोग्राम

Khushiyon Ka Mela begins: Mushaira on 15th, Qawwali on 4th and Sham-e-Ghazal on 24th, know all program dates

27 मई 23, मुरादाबाद। लीजिये शुरू हो गया खुशियों का मेला। तीन वर्ष कोविड-19 के कहर और फिर आपसी खींचतान का शिकार हुई जिला कृषि विकास एवं सांस्कृतिक प्रदर्शनी का मंडलायुक्त आन्नजेय कुमार ने फीता काटकर उद्घाटन किया है। प्रदर्शन के लिए अधिग्रहित कालेज में खेल-तमाशे और झूले भी लगने लगे हैं। प्रदर्शनी में होने वाले सांस्कृति कार्यक्रमों का निर्धारण भी हो गया है जिसमें मुशायरा, कवि सम्मेलन के अलावा कव्वाली और गजल की महफिल भी सजेगी। सांस्कृति कार्यक्रमों में रामलीला के साथ  उत्तराखंड व राजस्थानी संस्कृति की झलक दिखेगी तो हरियाणवी व पंजाबी नाइट का आयोजन भी किया गया है। सूफी संगीत का आनंद भी आप ले सकेंगे।

प्रदर्शनी का नारियल फोड़कर उद्घाटन करते मंडलायुक्त आन्नजेय कुमार, साथ में डीआईजी, डीएम आदि।

मनोरंजन व विकास है मकसद : मंडलायुक्त

मंडलायुक्त आन्नजेय कुमार ने नारियल फोड़कर व फीता काटकर प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इसके बाद जिगर मंच पर उद्घाटन समारोह के दौरान हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का दीप प्रज्जवलित भी किया। इस दौरान डीाईजी शलभ माथुर, जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह, महापौर विनोद अग्रवाल आदि साथ रहे। मंडलायुक्त ने कहा है कि प्रदर्शनी के जरिये जनपदवासियों को स्वच्छ मनोरंजन उपलब्ध कराने के साथ लोगों को सरकारी योजनाओ व कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों, गरीबों व किसानों के विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं को प्रदर्शनी में साझा किया गया है। इस मौके पर जिलाधिकारी ने बताया कि जिला कृषि विकास एवं सांस्कृतिक प्रदर्शनी को अधिक मनोरंजक, जागरूकता व जानकारी परक के साथ विकासपरक बनाया गया है। डीआईजी शलभ माथुर ने कहा कि सभी को सुरक्षा तथा खासतौर पर महिलाओं की सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की गई है।

प्रदर्शनी में जिगर मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करतीं छात्राएं।

पंजाबी, हरियाणा व राजस्थानी नाइट

प्रदर्शनी में जिगर मंच पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में 28 मई को बच्चों का प्रोग्राम कोपलें, 29 को एक शाम बेटियों के नाम, 30 को मन-मन में राम, 31 को एक शाम अन्नदाता के नाम, एक जून को एक शाम उत्तराखंड के नाम, 2 को फॉक डांस, 3 को हरियाणवीं नाइट, 4 को कव्वाली में निजामी बंधु की प्रस्तुति, 5 को जल संरक्षण एवं पर्यावरण संध्या, 6 को नृत्य व नाट्य संध्या, 7 को जादूगर जुगनू के कारनामे, 8 को कत्थक, 9 को भोजपुरी नाइट, 10 को कामेडी नाइट, 11 को पंजाबी नाइट, 12 को कवि सम्मेलन, 13 को अंताक्षरी, 14 को सितारों का संगम, 15 को मुशायरा, 16 को राजस्थानी नाइट, 17 को बाडीवुड नाइट, 18 को रॉक बैंड, 19 को एक शाम संगीत के नाम, 20 को गायन एवं वादन प्रतियोगिता, 21 को गंगा अवतरण, 22 को जूनि.र कलाकार नाइट, 23 को रामलीला, 24 को शाम-ए-गजल, 25 को रियाल्टी शो और 26 को सूफी नाइट में मुश्ताक अली कलाकार रहेंगे। उद्घाटन समारोह में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button