अपराधउत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

मेयर चुनाव में फर्जीवाड़ा (अपडेट) : सपा के समर्थन का फर्जी लेटर सोशल मीडिया पर, सपा ने कराई एफआईआर

Fraud in mayoral election: Fake letter of support for SP circulated on social media, SP candidate complains to DM

03 मई 23, मुरादाबाद। मतदान से पहले राजनीति के साम, दाम, दंड, भेद की लड़ाई अब सामने आने लगी है। वोटरों को लुभाने के लिए तमाम कोशिशें करने के बाद अब असंवैधानिक तरीके भी अपनाए जाने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें सपा के प्रदेशाध्यक्ष का कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन करने का फर्जी पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सपा सांसद और प्रत्याशी ने डीएम से मुलाकात करके रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है।

वोटरों को लुभाने को अपनाए हथकंडे 

महापौर चुनाव के लिए प्रचार खत्म हो चुका है और गुरुवार सुबह से मतदान है। मतदान की तैयारी भी मुकम्मल कर ली गई हैं। मेयर सीट के लिए 13 उम्मीदवार मैदान हैं जिसमें भाजपा से विनोद अग्रवाल, सपा से हाजी रईस नईमी, बसपा से मोहम्मद यामीन, कांग्रेस से रिजवान कुरैशी, मतलिस से मुस्तुजाब अंसारी, आप से चंदन भट के अलावा निर्दलीय अनवार हुसैन, जूही शबनम, नितिन वर्मा, मुदस्सिर इस्लाम, मासूमा निजाम, शाहिद हुसैन मैदान में हैं। इस सीट पर 673843 मतदाता है जिसमें 357756 पुरुष और 316087 महिला मतदाता हैं। शहर के 139 मतदान केंद्रों के 578 बूथों पर मतदान किया जाएगा। शहर के 137 बूथ अति संवेदनशील और 48 क्रिटिकल क्षेणी में रखे गए हैं।

सपा नेता मिले डीएम से, शिकायत दर्ज 

बुधवार शाम को एक पत्र तेजी से सोशल मीडिया पर घूमने लगा जिसमें सपा के प्रदेशाध्क्ष द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी रिजवान कुरैशी को समर्थन देते हुए कार्यकर्ताओं से सपोट करने का आग्रह किया गया है। पत्र को देखते ही सपा क्षेत्रों में हलचल मच गई, नेताओं ने आनन-फानन में प्रदेशाध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और अध्यक्ष अखिलेश यादव से फोन पर बात की। कथित समर्थन लेटर भी तत्काल भेजा गया। सपा प्रत्याशी रईस उद्दीन नईमी और सांसद डॉ. एसटी हसन व जिलाध्यक्ष डीपी यादव ने बताया कि उनकी प्रदेशाध्यक्ष से वार्ता हो गई है और यह लेचर फर्जी है। सपा हाईकमान ने उन्हें निर्वाचन आयोग से मिलकर रिपोर्ट कराने की हिदायत दी है। शाम करीब साढ़े छह बजे प्रत्याशी और सांसद सपा नेताओं के साथ डीएम के शिविर कार्यालय पर पहुंच गए थे। डीपी यादव के द्वारा की गई शिकायत में कहा गया है कांग्रेस के समर्थन में जारी पत्र निराधार है और कूटरचित है। यह सपा प्रत्याशी के खिलाफ साजिश है और कानून का उल्लंघन है इसलिए रिपोर्ट दर्ज करके कानूनी कार्रवाई की जाए।रात करीब नौ बजे सपा महानगर अध्यक्ष की तरफ से सिविल लाइंस थाने में धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button