अपराधउत्तर प्रदेशधर्म-कर्ममुरादाबाद

तरावीह पर तनातनी : लाजपत नगर में तरावीह अदा करने का विरोध, पुलिस ने लगाई रोक

Tension on Taraweeh: Opposition to pay Taraweeh in Lajpatnagar, police stopped

25 मार्च 23, मुरादाबाद। पॉश कालोनी लाजपतनगर में रमजान के दौरान नमाजे तरावीह अदा करने का दूसरे पक्ष द्वारा विरोध करने पर तनातनी का माहौल बन गया। क्षेत्रवासियों की शिकायत पर पुलिस अधिकारी तत्काल मौके पर आकर दोनों पक्षों को समझाकर शिकायत का निस्तारण करा दिया है। पुलिस ने शनिवार को तरावीह की नमाज मुकम्मल कराने के बाद रविवार से तरावीह पढ़ने पर रोक लगा दी है।

मुरादाबाद के लाजपतनगर में लोगों को समझाते पुलिस अधिकारी।

अफसरों ने तत्काल निकाला समाधान

बताया जाता है कि लाजपतनगर स्थित जाकिर आयरन स्टोर के मालिक ने गोदाम में तरावीह की नमाज अदा करा रहे थे। आसपास के लोगों ने इसका विरोध करते हुए नमाज वाले स्थल को धार्मिक स्थल बनाने की शिकायत की थी।बताया जाता है कि जाकिर के आवास पर रमजान का चांद दिखाई देने के बाद गुरुवार से तरावीह की नमाज पढ़ी जा रही है। उन्होंने करीब एक हफ्ते के लिए तरावीह का एहतमाम किया था। शनिवार को आसपास में रहने वाले ने गोदाम में तरावीह की नमाज पढ़े जाने का विरोध किया और पुलिस को सूचना दी गई कि गोदाम को धर्मस्थल बना लिया गया है।

मुरादाबाद के लाजपतनगर में तैनात पुलिस।

प्रभारी निरीक्षक कटघर राजेश कुमार सोलंकी मौके पर पहुंचे और अफसरों को घटना से अवगत कराया। मौके पर पुलिस बल को बुला लिया गया। सीओ कटघर शैलजा मिश्रा भी मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस अफसरों ने जाकिर हुसैन और उनके स्वजन को समझाकर रविवार से तरावीह की नमाज गोदाम में पढ़ने से मना कर दिया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि जाकिर आयरन स्टोर के गोदाम में रविवार से तरावीह नहीं होगी। इलाके में शांति है और माहौल सामान्य है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button