उत्तर प्रदेशपरिवहनमुरादाबाद

रोडवेज की नई सेवा : यूपी की सड़कों पर दौड़ेगी राजधानी एक्सप्रेस, लखनऊ-दिल्ली का सफर होगा आसान

New service of roadways: Rajdhani Express will run on the roads of UP, Lucknow-Delhi journey will be easy

11 मार्च 23, मुरादाबाद। उप्र राज्य परिवहन निगम ने राजधानी बस सेवा की शुरुआत की है। पीतल नगरी डिपो से शुरु की गई सेवा में दो बसें लगाई गई हैं जो दिल्ली से लखनऊ के बीच चलेंगी। शनिवार को नगर विधायक रितेश गुप्ता ने विधिवत पूजन के बाद हरी झंडी दिखाकर सेवा की शुरुआत की है। राजधानी एक्सप्रेस सेवा की बस मुरादाबाद से लखनऊ का सफर साढ़े छह घंटे में और मुरादाबाद से दिल्ली (कौशांबी) तीन घंटे में पहुंच जाएगा। राजधानी एक्सप्रेस सेवा में संरक्षात्मक व सुविधाजनक बसों को लगाया गया है।

आरामदायक सीटें हैं बस में

श्निवार को सादे समारोह में नगर विधायक रितेश गुप्ता ने विधिवत पूजन के बाद हरी झंडी दिखाकर बस को रवाना किया। इस मौके पर रितेश गुप्ता ने कहा कि सरकार जनता को सुविधाजनक यात्रा दिलाने के साथ प्रदेश के चौतरफा विकास की लिए संकल्पबद्ध है। प्रदेश में लगातार विकास हो रहा है और कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए नए-नए राजमार्गों का निर्माण करा रही है। प्रदेश में परिवहन की स्थिति लगातार सुधर रही है। क्षेत्रीय प्रबंधक परवेज खां ने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस सेवा से दिल्ली और लखनऊ के यात्रियों को सुविधाजनक सफर मुहैया हो सकेगा। बस का टाइम टेबिल बनाया गया जिससे यात्री को समय से बस उपलब्ध मिलेगी। उन्होंने कहा कि बस में संरक्षा के उपकरण लगे हैं और आरामदायक सीट लगाई गई है। इस मौके पर कर्मचारी नेता चंद्रभान सिंह आदि शमिल रहे।

मुरादाबाद में राजधानी एक्सप्रेस का उदघाटन करते नगर विधायक रितेश गुप्ता, साथ में आरएम परवेज खां।

जानिये टाइमटेबिल व किराया

राजधानी एक्सप्रेस की सेवा लखनऊ कैसरबाग से सुबह साढ़े आठ बजे शुरू होगी। बस सीतापुरा, शाहजहांपुर, बरेली रामपुर होकर दोपहर 14.50 बजे आएगी और तीन बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगी। बस गजरौला, ब्रजघाट, गाजियाबाद होकर शााम छह बजे कौशांबी पहुंचेगी। बस कौशांबी से सुबह पांच बजे चलकर आाठ बजे मुरादाबाद आएगी और साढ़े दस बजे बरेली सेटेलाइट अड्डे पर पहुंचेगी। बस बरेली से साढ़े दस बजे फिर मुरादाबाद से लिए आएगी और यहां से शाम साढ़े छह बजे लखनऊ के लिए लवाना होगी जो रात एक बजे लखनऊ कैसरबाग पहुंचेगी। बस का किराया मुरादाबाद से लखनऊ के बीच 562 रुपये और लखनऊ से दिल्ली के बीच 826 रुपये तय किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button