अपराधउत्तर प्रदेशमुरादाबाद

होली पर हंगामा (अपडेट) : मुरादाबाद में कार हादसे के बाद दो पक्षों में संघर्ष-पथराव, तनाव के मद्देनजर पुलिस तैनात

Uproar on Holi: After the car accident in Moradabad, two sides clash-stone-pelting, police deployed in view of tension

08 मार्च 23, मुरादाबाद। जिले में होली और शबे बरात के सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने के बीच भगतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम दौलपुरी बमनिया में बेकाबू कार की होली खेल रहे लोगों से टक्कर होने के बाद हंगामा हो गया। गुस्साए लोगों ने कार को क्षतिग्रस्त कर दिया और कार में सवार युवक की पिटाई की। इसके बाद दूसरे पक्ष के लोग भी मौके पर आ गए और बात गिड़ती गई। इस दौरान दोनों तरफ से पथराव भी किया गया। पुलिस ने आनन-फानन में मौके पर आकर स्थिति को काबू किया और घायलों को उपचार के लिए भेजा है। तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया है। मौके का जायजा लेने के लिए डीएम व एसएसपी ने गांव का भ्रमण करके शाांति बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

गांव में घटना की जानकारी लेते डीएम शैलेंद्र सिंह व एसएसपी हेमराज मीणा।

पुलिस ने स्थिति को किया काबू

बताते हैं कि गांव का सलमान अपनी कार से पास के गांव तुमडिया जा रहा थो। गांव में रास्ते में वाल्मीकि समाज के लोग होली खेल रहे थे। आरोप है कि सलमान की कार से होली खेल रहा युवक टकरा गया था। इसके बाद लोगों ने कार को घेर लिया तब सलमान के कार भगाई को चार लोग और कार की चपेट में आ गए। मौके पर मौजूद लोगों ने इसका विरोध किया और कार में सवार सलमान की पिटाई करने के साथ कार क्षतिग्रस्त कर दी। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। ग्रामीणों ने बताया कि तू-तड़ाक के बाद गाली-गलौच और फिर पत्थरबाजी होने लगी। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष भगतपुर के साथ एसओ भोजपुर व सीओ ठाकुरद्वारा ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को कंट्रोल में किया।

भगतपुर के गांव दौलपुरी में तैनात पुलिस बल।

डीएम-एसएसपी ने किया दौरा

डीएम शैलेंद्र सिंह तथा एसएसपी हेमराज मीणा ने गांव का दौरा करके स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने से मिलकर घटना की बाबत पूछताछ की है। अफसरों ने कहा है कि गांव में शांति बनाए रखें, अशांति फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने पुलिस को अशांति फैलाने वालों पर कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। डीएम व एसएसपी ने अफवाह पर ध्यान नहीं देने और अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई करने की हिदायत भी दी है। पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया हैे। गंभीर लोगों को जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए लाया गया है। एसपी ग्रामीण डॉ. संदीप मीणा ने बताया कि दोपहर करीब साढ़े ग्यारह बजे रास्ते में डीजे पर नृत्य कर रहे थे। कार गुजरने के दौरान युवक को टक्कर लग गई थी जिसपर गुस्साए लोगों ने कार सवार के साथ मारपीट की और कार को क्षतिग्रस्त कर दिया। उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button