अपराधउत्तर प्रदेशमुरादाबाद

आग से अफरातफरी : आगरा-मुरादाबाद हाईवे पर फैक्ट्री में आग, 7 दमकल ने 5 घंटे में पाया काबू

Chaos due to fire: Fire in factory on Agra-Moradabad highway, 7 fire engines brought it under control in 5 hours

26 फरवरी 23, मुरादाबाद। मुरादाबाद-आगरा हाईवे पर कुंदरकी के समीप स्थित सूर्या थमार्कोल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी फैल गई। सात दमकलों ने कड़Þी मशक्कत करके पांच घंटों में आग पर काबू पाया। आग से लाखों रुपये के नुकसान की आशंका जताई गई है, हालांकि किसी कर्मी के आग की चपेट में आने की सूचना नहीं मिली है।

सूर्या थर्माकोल फैक्ट्री में लगी आग

कुंदरकी ब्लाक के थाना मैनाठेर क्षेत्र के ग्राम नूरपुर में स्थित सूर्या थर्माकोल फैक्ट्री में दोपहर में भीषण आग लग गई। कर्मियों के मुताबिक फैक्ट्री के ऊपरी तल पर टीन शेड लगाकर माल रखने के लिए गोदाम बनाया है। गोदाम में थमार्कोल का दाना रखा था और फैक्ट्री में कर्मचारी काम कर रहे थे। दोपहर करीब 12 बजे टीन शेड में रखे थमाकोल में आग लगने से फैक्ट्री कर्मियों में भगदड़ मच गई। फैक्ट्री के कर्मचारियों ने पहले आग पर काबू पाने का प्रयास किया। आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना के कुछ देर बाद ही फायर विभाग की टीम के साथ एसडीएम राज बहादुर सिंह, सीओ सलोनी अग्रवाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

मुरादाबाद में आग पर काबू पाने की कोशिश करते अग्नि शमन कर्मी।

लाखों का माल व मशीनें स्वाहा

चीफ फायर आफिसर सुभाष चौधरी ने बताया आग शार्ट सर्किट के कारण लगना प्रतीत होता है। आग के फैलने से फैक्ट्री में रखा लाखो रुपयों की कीमत का थमार्कोल व उपकरण जलकर राख हो गए हैं। मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है। फायर विभाग के सात वाहनों ने लगभग पांच घंटे में आग पर काबू पाया। आग की खबर मिलने पर फैक्ट्री मालिक भी मौके पर पहुच गए हैं। उन्होंने बताया लाखों रुपयों की कीमत का थमार्कोल जल चुका है और फैक्ट्री में रखे सभी उपकरणों को भी आग ने नष्ट कर दिया है। फैक्ट्री मालिक ने बताया कि कोई कर्मचारी हताहत नहीं हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button