उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

भाजपा का मिशन 2024 : मुसलमानों का वोट लेने को अल्पसंख्यक मोर्चे का यूपी में ‘सूफी संवाद अभियान’ शुरू

BJP's Mission 2024: Minority Front starts 'Sufi dialogue campaign' in UP to get votes of Muslims

24 फरवरी 23, मुरादाबाद। भाजपा ने मिशन 2024 की कामयाबी के लिए अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ को भी उतारा है। शुक्रवार को सौहार्द बढ़ाने के लिए भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी, यूपी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे के अध्यक्ष कुंवर बासित अली और भारत विचार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष रिजवान मीर ने शहर की प्रसिद्ध दरगाह हजरत सैयद खुर्शीद हसन साबरी (रह.) पर हाजिरी दी। भाजपा के शिष्टमंडल ने जुमे की नमाज भी हजरत सैयद खुर्शीद हसन साबरी (रह.) मस्जिद में अदा करने के बाद सूफी समाज से शिष्टाचार मुलाकात की।

पीएम मोदी के निर्देश पर आए मुरादाबाद

देश में हिन्दू मुस्लिम के बीच सौहार्द बढ़ाने के लिए भाजपा ने अल्पसंख्यक मोर्चे की टीम को मैदान में उतार दिया है। शुक्रवार को अल्पसंख्यक मोर्चे  के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी, प्रदेश अध्यक्ष कुंवर बासित अली व भारत विचार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष रिजवान मीर ने सूफी विचारधारा के लोगो से मुलाकात की।शिष्टमंडल ने दरगाह हजरत सैय्यद खुर्शीद हसन साबरी चिश्ती के मजार पर चादर पेश की। अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर देश में कौमी एकता को बढ़ावा देने के लिए निकले हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की हमेशा सूफी विचारधारा के लोगों से दोस्ती रही है और सूफीज्म में विशेष रुची रखते हैं। वह हमेशा कहते हैं की देश में अगर सुख शांति रखनी है तो सूफी विचार धारा को बढ़ावा देना होगा।

सद्भाव बढ़ाने को सुफिज्म बढ़ाना जरूरी

जमाल सिद्दीकी ने बताया कि प्रधानमंत्री के निर्देश पर देश में सूफी संवाद अभियान चला रहे हैं। यूपी में कुंवर बासित अली के नेतृत्व में सूफी संवाद अभियान चल रहा है। जमाल सिद्दीकी ने कहा की भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पहले ही कह दिया है की इस बार हम बड़ी संख्या में मुस्लिमों को टिकट देंगे। उन्होंने कहा की हमारी पहले कहीं न कहीं मजबूरी थी की हमारे साथ चुनाव लड़ सकने वाले लोग नहीं थे। उन्होंने कहा कि सपा बसपा की पोल खुल चुकी है और बड़ी संख्या में मुस्लिम हमारे साथ जुड़े हैं। पार्टी में मजबूत लोग साथ आये हैं जो निश्चित रूप से चुनाव जीतेंगे। राजस्थान में दो युवकों की हत्या पर जमाल सिद्दीकी ने कहा की अगर हम सूफी विचार धारा को बढ़ावा देंगे तो इस तरह की घटनाओ पर रोक लगेगी। इससे सभी धर्मो के बीच सौहार्द बढ़ेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस, सपा और बसपा ने सूफीज्म को खत्म किया है इसलिए आतंकवाद बढ़ा है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद, दहशतगर्दी और दंगो पर अगर नकेल कसनी है उसे खत्म करना है तो हमे सूफीज्म को बढ़ाना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button