उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीतिशिक्षा

शुक्रिया सरकार : मुरादाबाद में राज्य विश्वविद्यालय व मेडिकल कालेज खोलने की मंजूरी पर खिली पीतल नगरी

Thank you government: Brass city blossomed on approval to open state university and medical college in Moradabad

22 फरवरी 23, मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश सरकार ने आम बजट में मुरादाबाद की वर्षों पुरानी विश्वविद्यालय बनाने की मांग को पूरा कर दिया है। बजट में प्रदेश के मुरादाबाद व देवीपाटन मंडलों में विश्वविद्याालय खोलने की स्वीकृति मिली है तथा मुरादाबाद के लिए पचास करोड़ रुपये का प्रावधान भी किया गया हैे। सरकार के इस फैसले से मंडल में उत्साह का माहौल है तथा लोगों ने सरकार के साथ विधायक रितेश गुप्ता का आभार जताया है।

रितेश गुप्ता द्वारा किए गए ट्वीट का फोटो

रितेश गुप्ता ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बुधवार को सदन में प्रदेश का बजट पेश किया। करीब छह लाख नब्बे हजार करोड़ रुपये के बजट में मुरादाबाद व देवीपाटन मंडल में विश्वविद्यालय बनाने के साथ प्रदेश में 14 नए मेडिकल कालेज खोलने का एलान भी किया गया है। मेडिकल कालेज कहां खोले जाने हैं इसका विवरण तत्काल नहीं मिल सका है। माना जाता है कि मुरादाबाद मंडल में एक मेडिकल कालेज की स्थापना भी होनी है। गौरतलब है कि नगर विधायक रितेष गुप्ता ने सरकारी विश्वविद्यालय और मेडिकल कालेज की स्थापना की पुरजोर मांग रखी थी। बहरहाल अब उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले बच्चों को बरेली जाने से छुटकारा मिल सकेगा। मााना जा रह है कि दस्तकारों की सेहत को ध्यान में रखते हुए मुरादाबाद में मेडिकल कालेज की स्थापना की जाएगी।

मुरादाबाद में अल्पना रितेश गुप्ता को मिठाई खिलाते कार्यकर्ता

विधायक रितेश गुप्ता ने विश्व विद्यालय स्थापना के लिए ट्वीट करके मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ का आभार जताया है। इसके अलावा भाजपा कार्यकर्ताओं ने विधायक रितेश गुप्ता के आवास आकर अल्पना रितेश गुप्ता को बधाई दी और मुंह मीठा कराया है। सरकार के इस फैसले पर मुस्लिमा गर्ल्स डिग्री कालेज के अकबर शम्सी ने सरकार की सराहना की है। उन्होंने इसे क्षेत्र में गरीबों के शैक्षिक विकास का फैसला बताया है। उन्होंने कहा है कि दस्तकारों की बच्चों के उच्च शिक्षित होने से पीतल कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button